गो माता के साथ सेल्‍फी लो और प्राइज जीतो, यह ऐप दे रहा ऑफरUpdated: Sun, 29 Oct 2017 04:45 PM (IST)

गोसेवा परिवार ने एक ऐसा मोबाइल ऐप लॉन्‍च किया है, जिसमें गाय के साथ सेल्‍फी क्लिक करने पर प्राइज़ का ऑफर है।

नई दिल्‍ली। गायों की रक्षा और देखभाल के क्षेत्र में काम करने वाले संगठन गोसेवा परिवार ने एक ऐसा मोबाइल ऐप लॉन्‍च किया है, जिसमें गाय के साथ सेल्‍फी क्लिक करने पर प्राइज़ का ऑफर है।

'सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट' नाम का यह ऐप लोगों में गाय के प्रति जिम्‍मेदारी का भाव जगाने और जागरूकता फैलाने के लिए शुरू किया गया है।

गूगल प्‍ले स्‍टोर के मुताबिक शनिवार शाम तक इसे डाउनलोडिंग की संख्‍या 50 से कम थी।

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के एक वरिष्‍ठ ने बताया कि हालांकि संघ इस कांटेस्‍ट के साथ सीधा जुड़ा हुआ नहीं है लेकिन इस पहल की हम सराहना करते हैं।

जो यूजर्स इस कांटेस्‍ट में भाग लेना चाहते हैं वे 16 से 31 दिसंबर के बीच अपनी इंट्री ऐप के ज़रिये तीन कैटेगरी में भेज सकेंगे।

ये कैटेगरीज हैं, गाय के साथ सेल्‍फी, परिवार और गाय के साथ सेल्‍फी और दोस्‍त एवं गाय के साथ सेल्‍फी। कांटेस्‍ट की शर्त ये है कि गाय भारतीय नस्‍ल की होना चाहिये।

संगठन का मुख्‍य उद्देश्‍य गाय को स्‍टेटस सिंबॉल, जाति, वर्ण, धर्म, राज्‍य और राष्‍ट्रीयता से ऊपर उठकर गो माता के रूप में प्रस्‍तुत करना है।

गोसेवा परिवार के प्रमुख ललित अग्रवाल ने बताया कि 2015 में जब हमने सबसे पहली बार ये कांटेस्‍ट शुरू किया तब इसकी इंट्री केवल व्‍हाट्सऐप पर भेजने की व्‍यवस्‍था थी जो कि असुविधाजनक थी। अब गोसेवा परिवार मोबाइल ऐप से इंट्री भेजना आसान हो जाएगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.