कोविंद की जीत पर देशभर में जश्न, लगा बधाइयों का तांताUpdated: Thu, 20 Jul 2017 07:35 AM (IST)

रामनाथ कोविंद को 7 लाख 2 हजार 44 वोट मिले जबकि मीरा कुमार को 3 लाख 64 हजार वोट मिले हैं।

नई दिल्ली। रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे। गुरुवार को हुई राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना के बाद उन्हें भारी मतों से विजयी घोषित कर दिया गया। कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। कोविंद को 7 लाख 2 हजार 44 वोट मिले जबकि मीरा कुमार को 3 लाख 64 हजार वोट मिले हैं।

जीत की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हे बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा है, रामनाथ कोविंद जी को देश का राष्ट्रपति चुने जाने की बधाई। उनके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने इसके अलावा यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार को भी उनके चुनानी कैं‍पेन के लिए बधाई दी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोविंद से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी।

कोविंद की जीत की घोषणा होते ही भाजपा और एनडीए कार्यकर्ता जश्न में डूब गए। कोविंद के गांव में भी लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। उनकी जीत की घोषणा से पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हे जीत की बधाई दे दी है।

बता दें कि एनडीए द्वारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने के बाद से ही उनकी जीत तय मानी जा रही थी। एक अक्टूबर 1945 को उप्र के परौंख गांव में जन्में कोविंद का आईएएस अधिकारी रह चुके हैं और उन्होंने 1975 में मोरारजी देसाई के सचिव के रूप में भी काम किया था। कोविंद ने 1991 में भाजपा की सदस्यता ली जिसके बाद कई अहम पदों पर रहते हुए देश का सर्वेच्च पद प्राप्त किया। नरेंद्र मोदी समेत 9 प्रधानमंत्रियों के बाद कोविंद यूपी से आने वाले देश के पहले राष्ट्रपति होंगे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.