नोटबंदी पर मोदी ऐप को मिला अच्छा रिस्पांसUpdated: Fri, 10 Nov 2017 12:10 AM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐप पर नोटबंदी को लेकर किए गए सर्वेक्षण को 81 फीसद भागीदारों का समर्थन हासिल हुआ है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐप पर नोटबंदी को लेकर किए गए सर्वेक्षण को 81 फीसद भागीदारों का समर्थन हासिल हुआ है। फैसले के पक्ष में पांच अंकों में से भागीदारों ने 4.6 अंक दिए हैं। यह जानकारी गुरुवार को सरकारी सूत्रों ने दी है।

नोटबंदी के फैसले की पहली वर्षगांठ के मौके पर बुधवार को सर्वे शुरू किया गया। पहले 24 घंटे में 50,000 लोगों ने अपना फीडबैक दिया। सूत्रों ने यह भी बताया कि भागीदारों से अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद भी मोदी ने अधिकारियों से इस फीडबैक पर काम करने को कहा है।

सूत्रों ने दावा किया कि मोदी के ऐप पर सर्वे में हिस्सा लेने वाले 93 फीसद भागीदारों का मानना है कि भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ उठाया गया कदम सही है। 81 फीसद लोगों ने इसके खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाने के लिए संप्रग सरकार को दोषी ठहराया है।

90 फीसद प्रतिभागियों ने कहा है कि नोटबंदी ने भ्रष्टाचार से लड़ाई के साथ ही कालाधन की पहचान में मदद की है। 92 फीसद ने कहा है कि भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ लड़ाई में इस तरह के फैसले जरूरी हैं। 87 फीसद प्रतिभागियों ने कहा है कि वे नोटबंदी के परिणाम से संतुष्ट हैं, जबकि 92 फीसद लोगों ने कहा है कि लेस-कैश अर्थव्यवस्था आकार ले रही है और आगे चलकर देश के लिए यह लाभकारी साबित होगा।

सूत्रों ने याद दिलाया कि पिछले वर्ष भी मोदी ने नोटबंदी पर फीडबैक मांगा था। इस फैसले को पुरजोर समर्थन मिला था।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.