केरलः संघ कार्यालय पर बम से हमला, कुछ घंटों बाद CPM ऑफिस आग के हवालेUpdated: Thu, 02 Mar 2017 11:35 PM (IST)

कोझिकोड के नदपुरम इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) दफ्तर के पास गुरुवार को देसी बम से हमला हुआ है।

कोझिकोड। केरल में सीपीएम और भाजपा के बीच रह-रहकर सिर उठाने वाली राजनीतिक हिंसा के बीच कोझिकोड के नदपुरम इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) दफ्तर के पास गुरुवार को देसी बम से हमला हुआ है। इस धमाके में आरएसएस के चार कार्यकर्ता घायल हो गए। धमाके के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में नाकाबंदी कर दी है। हमले के कुछ घंटे बाद आरएसएस के इस दफ्तर से करीब 3 किलोमीटर दूर सीपीएम के ऑफिस को कुछ अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया।

यह हमला आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत के उस बयान के कुछ घंटों बाद हुआ है, जिसमें उन्होनें केरल के मुख्यमंत्री का सिर लाने की बात कही गई थी। बता दें कि कुंदन चंद्रावत ने केरल में स्वयं सेवकों की कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हत्या का बदला लेने पर इनाम देने की घोषणा की थी।

इसेक जवाब में केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि वे संघ नेता के उस बयान से जरा भी चिंतित या परेशान नहीं है, जिसमें उनका सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है।

पुलिस के अनुसार रात 8.30 के करीब फेंके गए इस बम की चपेट में आए दो कार्यकर्ताओं बाबू और विनीश को पैर व पेट में गहरे जख्म आए हैं। उन्हें कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

दो अन्य कार्यकताओं सुधीर और सुनील का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। राज्य में पिछले कुछ महीनों में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। एक दिन पहले ही आरएसएस ने इसके खिलाफ कई शहरों में प्रदर्शन किया था।

वहीं पुलिस के मुताबिक, हमले के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इससे पहले 26 जनवरी को भी दो स्थानीय संघ कार्यालयों पर देसी बम फेंके गए थे। भाजपा ने इन हमलों का विरोध किया है।

केरल में सीपीएम और आरएसएस के बीच कई बार संघर्ष हो चुके हैं। पुलिस मामले की जांच में लगी है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.