ओडिशा में मिड-डे मिल खाने के बाद 80 छात्र बीमारUpdated: Fri, 15 Sep 2017 03:33 PM (IST)

कालाहांडी जिले में शुक्रवार को मिड-डे मिल खाने के बाद पांच स्‍कूलों के 80 से अधिक छात्रों ने पेट में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया।

कालाहांडी। ओडिशा के कालाहांडी जिले में शुक्रवार को मिड-डे मिल खाने के बाद पांच स्‍कूलों के 80 से अधिक छात्रों ने पेट में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया। अधिकारियों के अनुसार अब हालात नियंत्रण में है।

अधिकारियों ने बताया, लांजीगढ़ ब्‍लॉक के तहत आने वाले लूमा, कुबरी, बांधपरी, राजेंद्रपुर और डांगरी गांवों के स्‍कूलों के छात्रों ने मिड-डे मिल के बाद उल्‍टी, मितली आने और पेट दर्द जैसी शिकायतें की। जिसके बाद इन छात्रों को बिस्‍वनाथपुर में गर्वंमेंट अस्‍पताल ले जाया गया और उनमें से दो को भवानीपटना गर्वंमेंट अस्‍पताल भेजा गया। एक ट्रस्‍ट द्वारा लांजीगढ़ ब्‍लॉक के 176 स्‍कूलों के लिए मिड-डे मिल को तैयार और सप्‍लाई किया जाता है।

जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ), सब कलेक्‍टर व तहसीलदार ने बिस्‍वनाथपुर का दौरा कर हालात का जायजा लिया। डीईओ प्रदीप कुमार नाइक ने बताया, पांच स्‍कूलों के 80 से अधिक छात्र बीमार हैं और अस्‍पताल में उनका इलाज किया जा रहा है, इनमें से कईयों को इलाज के बाद डिस्‍चार्ज कर दिया गया।

उन्‍होंने आगे बताया कि हालात नियंत्रण में है और छात्र के हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। कालाहांडी के कलेक्‍टर अंजन कुमार माणिक ने कहा कि बीमारी के कारण का अभी पता नहीं चला है, जांच की जा रही है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.