ईडी ने पंजाब में कुर्क किया डेढ़ करोड़ का मकानUpdated: Thu, 20 Nov 2014 10:22 PM (IST)

अंतरराष्ट्रीय ड्रग मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी ने पंजाब के अमृतसर जिले में डेढ़ करोड़ रुपये के एक मकान को कुर्क किया है।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय ड्रग मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब के अमृतसर जिले में डेढ़ करोड़ रुपये के एक मकान को कुर्क किया है। यह मकान गगनदीप और परमदीप नाम के दो भाइयों का है, जो अवैध ड्रग कारोबार से जुड़े हैं। इस मामले में गगनदीप और परमदीप समेत तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

वैश्विक ड्रग रैकेट मामले में मनी लांड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गई है। वैश्विक ड्रग नेटवर्क के खिलाफ पहली बार ईडी और ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस (एएफपी) मिलकर काम कर रहे हैं। दोनों ही एजेंसियों ने बीते सितंबर में संबंधित देशों में एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया था।

सूत्रों के मुताबिक, गगनदीप और परमदीप अमृतसर स्थित अपने इसी मकान से इस गोरखधंधे को संचालित कर रहे थे, जिसमें अवैध तरीके से बनाए गए पैसों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। गिरफ्तारी के दौरान एजेंसी को दोनों के पास से 78 लाख रुपये नकद मिले थे।

इसी मामले में ईडी ने तीसरे आरोपी गौरव गुप्ता को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई एजेंसी ने दो लोगों को दबोचा था जिनके पास से 73 हजार ऑस्ट्रेलियाई डालर बरामद हुए थे। ड्रग के अवैध कारोबार के मामले में पंजाब पुलिस के अलावा एंटी ड्रग एजेंसियों ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.