वसूली के पैसों के लिए लड़ पड़े पुलिसकर्मीUpdated: Sun, 09 Aug 2015 05:53 PM (IST)

पुलिस वालों पर वसूली और रिश्‍वत लेने के आरोप लगते हैं लेकिन पिछले दिनों नोएडा के पुलिसकर्मियों ने इसे साबित भी कर दिया।

नोएडा। आमतौर पर पुलिस वालों पर वसूली और रिश्‍वत लेने के आरोप लगते हैं लेकिन पिछले दिनों नोएडा के पुलिसकर्मियों ने इसे साबित भी कर दिया। दरअसल यह पुलिसकर्मी अवैध खनन की रेत ले जाते डंपर से मिले रिश्‍वत के पैसों के लिए लड़ रहे थे। जब मामला ज्‍यादा बढ़ गया तो बात अधिकारियों तक पहुंची और अब एएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

खबरों के अनुसार नोएडा में शुक्रवार रात बैराज पुलिस चौकी पर खड़े दो पुलिसकर्मियों ने रेत से भरे अवैध डंपर को महामाया फ्लायओवर की तरफ जाते देखा। दोनों ने पहले तो इसे रोका और डंपर जब्‍त करने की धमकी देते हुए पैसे उगा लिए। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने डंपर को पहले तो किसी को दो हजार में बेचा और फिर ड्रायवर से भी रुपये वसूल लिए और उसे छोड़ दिया। कायदे से उन्‍होंने अवैध खनन की शिकायत कंट्रोल रूम को करनी थी।

इस बीच पीसीआर 6 के पुलिसकर्मियों को यह खबर लगी तो वो भी मौके पर पहुंच गए और वसूली से अपना हिस्‍सा मांगने लगे। जब पैसों को लेकर विवाद बड़ा तो पुलिसकर्मी आपस में भिड़ गए। झगड़े की सूचना थाने पहुंची जहां से अधिकारियों तक बात पहुंच गई।

इसके बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच एएसपी के हाथों सौंपी है। मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी विजय ढुल ने कहा कि जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में दोषी पाए जाने पर जिम्‍मेदारों पर कार्रवाई की

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.