हत्याकांड के मामलों में राम रहीम की पेशी 16 सितंबर कोUpdated: Tue, 05 Sep 2017 10:25 PM (IST)

साध्वी यौन शोषण मामले में जेल में बंद सच्चा सौदा डेरा प्रमुख राम रहीम की मुसीबतें अभी खत्म नहीं हुई है।

चंडीगढ़। साध्वी यौन शोषण मामले में जेल में बंद सच्चा सौदा डेरा प्रमुख राम रहीम की मुसीबतें अभी खत्म नहीं हुई है। राम रहीम पर पत्रकार छत्रपति और सेवादार रहे रंजीत की हत्या का आरोप है। इस केस में 16 सितंबर को पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई होगी।

सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को व्यक्तिगत रूप से पेश किया जाएगा या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उसकी पेशी होगी ये सीबीआई तय करेगी। हालांकि इसकी संभावना कम ही है कि राम रहीम को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश किया जाए। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू के अनुसार प्रदेश में अभी तक 137 डेरे सील किए गए है। हिंसा के मामलों को लेकर पूरे प्रदेश में पुलिस ने 228 केस दर्ज किए हैं।

उन्होंने बताया कि डेरा प्रमुख से जुड़े तमाम केसों की जांच के लिए सीनियर आईपीएस अधिकारी एडीजीपी पीके अग्रवाल अध्यक्षता में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम बनाई गई है। डेरा मुख्यालय में 157 लाइसेंसी हथियार थे, जिनमें से 120 जमा हो गए और 37 अभी बाकी हैं। हनीप्रीत की गिरफ्तारी से जुड़े सवाल पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस टीमें अलग-अलग जगह पर छापे मार रही हैं।

इसके अलावा आदित्य इंसां को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। जेल में नकली राम रहीम के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सब अफवाह है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता एसके गर्ग के कहने पर राम रहीम अदालत में आया और अदालत से ही उसे सुनारिया जेल ले जाया गया।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.