ब्लू व्हेल गेम का खौफ, पेड़ से लटका मिला MBA छात्र का शवUpdated: Fri, 08 Sep 2017 12:55 PM (IST)

आईटी और सायबर एक्सपर्ट्स ने कहा है कि यदि देश में लोग इस तरह के सुसाइड गेम खेलने लगेंगे तो उन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल

पुड्डुचेरी। भारत में एक और छात्र खतरनाक ब्लू व्हेल चैलेंज का शिकार हुआ है। पुड्डुचेरी में रहकर एमबीए की पढ़ाई करने वाले असम के 21 वर्षीय शशिकुमार बोरा का शव होस्टल के पास पेड़ पर लटका मिला। उसने अपने टॉवेल से फांसी लगाई थी।

शशिकुमार पोंडिचेरी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एमबीए प्रथम वर्ष का छात्र था। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने आशंका जताई है कि छात्र ने ब्लू व्हेल गेम खेलते हुए आत्महत्या की है। छात्र के मोबाइल और लैपटॉप में ब्लू व्हेल गेम डाउनलोड था।

यही नहीं, उसने असम से अपने कुछ दोस्तों को भी गेम खेलने के लिए बुलाया था। पुड्डुचेरी के एसपी (ईस्ट) एस. वैंकटस्वामी का कहना है कि पुलिस ने यह मानते हुए जांच शुरू कर दी है कि छात्र ने ब्लू व्हेल चैलेंज पूरा करने के फेर में आत्महत्या की है।

मालूम हो, ब्लू व्हेल गेम खेलते हुए भारत में कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं। कुछ को बताया भी गया है। जिन लोगों को इस चक्रव्यूह से बचाया गया है, वे दूसरों को इससे दूर करने की सलाह दे रहे हैं।

ब्लू व्हेल चैलेंज से पहली मौत का मामला मुंबई से आया था। तब अंधेरी ईस्ट में रहने वाले मनप्रीत सिंह ने सातवीं मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली थी।

आईटी और सायबर एक्सपर्ट्स ने कहा है कि यदि देश में लोग इस तरह के सुसाइड गेम खेलने लगेंगे तो उन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल होगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.