पुलवामा हमले में शामिल तीनों आतंकी थे पाकिस्तानीUpdated: Sun, 27 Aug 2017 09:43 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा पुलिस लाइन पर आत्मघाती हमले में शामिल जैश-ए-मुहम्मद के तीनों आतंकियों की पहचान हो गई है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा पुलिस लाइन पर आत्मघाती हमले में शामिल जैश-ए-मुहम्मद के तीनों आतंकियों की पहचान हो गई है। ये तीनों पाकिस्तानी थे और करीब 10 दिन पहले उत्तरी कश्मीर के रास्ते घुसपैठ कर वादी में दाखिल हुए थे।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों का एक दल जिला पुलिस लाइन, पुलवामा में दाखिल हो गया था। इसके बाद रात सवा 10 बजे तक जारी मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए थे। इस दौरान आठ सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए थे। मारे गए आतंकियों की रविवार सुबह पहचान हुई। उनके नाम अबु साद, दाऊद और अल-बकर बताए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ये आतंकी फौजी वर्दी में आए थे और उनके कपड़ों और सामान की तलाशी के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर ही उनके नाम का पता चला है। जैश-ए-मुहम्मद से संबंधित ये आतंकी नियंत्रण रेखा पार कर वादी में दाखिल होने में कामयाब रहे थे। इनके साथ तीन से चार अन्य आतंकी भी थे, लेकिन वे इस हमले में शामिल नहीं हुए। उन्हें पकड़ने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक मारे गए तीनों आतंकियों को उत्तरी कश्मीर में जिला बारामुला में नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में दफनाया गया है। इससे पहले तीनों के शवों के डीएनए नमूने लिए गए। उधर सेना और पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने पुलिस लाइन के विभिन्न हिस्सों में बिखरे विस्फोटक पदार्थो को हटाने का अभियान दिनभर जारी रखा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.