लालच देकर लड़के को लगाई ब्लू व्हेल गेम की लत, सतर्क मां-बाप ने बचायाUpdated: Wed, 13 Sep 2017 10:28 AM (IST)

गरीब होने की वजह से ब्लू व्हेल गेम के मॉडरेटर ने उसे पैसों का लालच देकर जाल में फंसाया।

चेन्नई। मौत बांटने वाले ब्लू व्हेल गेम की वजह से देश में कई नौजवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी। मगर तमिलनाडु के कृष्णगिरी जिले में ब्लू व्हेल गेम की गिरफ्त में फंसे एक बच्चे की जान उसके मां-बाप की सतर्कता से बच गई।

13 साल के बच्चे का व्यवहार कुछ दिन से बदला-बदला नजर आ रहा था। वो मानसिक रुप से परेशान भी दिख रहा था। ऐसे में सोमवार रात को जब लड़के के मां-बाप ने उससे पूछताछ की तो लड़का भड़क गया और उनके साथ बदसलूकी करने लगा। इसके बाद मां-बाप का माथा ठनका और उन्होंने अपने बच्चे के बदले व्यवहार की गहरी पड़ताल की तो पता चला कि उसे ब्लू व्हेल गेम की लत लगी हुई है।

आनन-फानन में लड़के के मां-बाप ने उसे पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां उसका इलाज चल रहा है। जब डॉक्टर्स ने लड़के से उसकी उंगलियों में लगी चोट के बारे में पूछा तो उसने बताया कि ये ब्लू व्हेल गेम की वजह से है।

13 साल के कार्तिक को उसके दोस्त ने इस खेल की लत लगाई। गरीब होने की वजह से इस गेम के मॉडरेटर ने उसे लालच देकर जाल में फंसाया। लड़के को ये लालच दिया कि अगर वो इस गेम का आखिरी स्टेज पार कर लेगा तो उसे पैसा दिए जाएंगे। पुलिस की पड़ताल में ये पता चला है कि लड़का इस गेम के 15 लेवल पार कर चुका था। वहीं जिस दोस्त ने उसे इस खेल की लत लगाई, उसी ने कार्तिक को एक मोबाइल फोन भी दिया था।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.