सौतेली मां ने बोरी में बंद करके बच्ची को पीटा, वीडियो हुआ वायरलUpdated: Thu, 07 Dec 2017 10:18 AM (IST)

इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने सौतेली मां के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट 75 और आईपीसी की धारा 323 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

चंडीगढ़। सौतेली मां ने अपनी साढ़े तीन साल की मासूम बेटी को बोरी में बंद करके बुरी तरह से पीटा। मामला करीब दो महीने पुराना है, लेकिन इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है।

वीडियो में जसप्रीत नाम की एक महिला तीन साल की मासूम को एक बोरी में भर कर उसे बेरहमी से पीटती हुई दिख रही है। उसे ऊपर से नीचे तक झटकती है। बोरी में बंद मासूम डर के मारे चिल्लाती है। इस वीडियो को लड़की के बड़े भाई ने बनाया था। घटना के करीब एक महीने के बाद उसने हिम्मत करके अपने पिता मनमोहन सिंह को यह वीडियो दिखाया।

लड़की के बड़े भाई ने पहले पिता को बताया था कि सौतेली मां उसकी बहन को बुरी तरह से मारती है। मगर, मनमोहन को उस पर भरोसा नहीं हुआ। इसके बाद उसने मोबाइल पर सौतेली मां की हरकत को कैद किया और पिता को वीडियो दिखाया। एक दूसरे वीडियो में महिला उस बच्ची को बेड पर बैठाकर पीटती हुई दिख रही है, जबकि उसके पैर में फ्रैक्चर दिख रहा है।

सौतेली मां द्वारा बच्ची की पिटाई की दोनों वीडियो देखकर पिता मनमोहन सिंह ने सेक्टर-19 स्थित चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया। कमेटी के सदस्यों ने वीडियो देखी और बच्चों से सारी घटना के बारे में पूछा। इसके बाद कमेटी मनमोहन को लेकर साथ लेकर इंडस्ट्रियल एरिया थाने गई। थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने सौतेली मां के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट 75 और आईपीसी की धारा 323 के तहत केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि छह साल पहले जसप्रीत के पति की मौत एक एक्सीडेंट में हो गई थी। उसकी एक सात साल की बेटी है। वहीं, मनमोहन सिंह की पत्नी की कैंसर की वजह से साल 2016 में मौत हो गई थी। मनमोहन के एक बेटा और एक बेटी हैं। इसके बाद मनमोहन की जसप्रीत से मुलाकात हुई थी और दोनों ने बाद में शादी कर ली थी।

पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वह अपने मायके से फरार बताई गई है। मामला बाल अधिकार कमीशन (कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट) के ध्यान में भी लाया गया है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.