पटना यूनिवर्सिटी कार्यक्रम के मेहमानों की लिस्ट में शत्रुघ्न-लालू का नाम नहींUpdated: Thu, 12 Oct 2017 10:29 PM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 अक्टूबर को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 अक्टूबर को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होंगे, लेकिन अभी तक भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को निमंत्रण नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हें इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया है।

बिहारी बाबू ने बताया कि जहां तक उन्हें जानकारी है, अभी तक न तो पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा और न ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को आमंत्रण कार्ड मिला है। सिन्हा ने कहा शनिवार को पटना आने के लिए प्रधानमंत्री का स्वागत हैं। उन्हें मेरा प्रणाम और धन्यवाद, लेकिन जब आयोजकों का अभी तक यह रुख है कि मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है, तब बिना बुलावे मेहमान बनने से क्या फायदा।

शत्रुघ्न सिन्हा पटना साइंस कॉलेज के छात्र रह चुके हैं हैं, जहां इस पटना विश्र्वविद्यालय का शताब्दी समारोह होने जा रहा है। उधर, पटना विश्र्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह का कहना है कि सभी पूर्ववर्ती छात्रों को आमंत्रित किया जाएगा। शुक्रवार तक सभी अतिथियों को कार्ड मिल जाएगा।

हालांकि उन्होंने यह बताने में असमर्थता जताई कि मंच पर सिन्हा को जगह मिलेगी या नहीं। उनका कहना है कि सभी मेरे सम्मानित अतिथि हैं। इनके लिए वीवीआइपी दीर्घा में बैठने की व्यवस्था की गई है। बिहारी बाबू की नाराजगी का एक कारण मोकामा में होने वाले कार्यक्रम के लिए अखबारों में छपे विज्ञापन से उनका नाम का गायब होना भी है।

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का नाम है, लेकिन सिन्हा का नाम नहीं है जबकि वहां जिन सड़कों का शिलान्यास होना है उसमें कुछ सड़कें उनके संसदीय क्षेत्र की हैं।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.