Live Score

मैच ड्रॉ मैच समाप्‍त : मैच ड्रॉ

Refresh

बड़ा आत्मघाती हमला करने सीमा पार से घुसा जैश का दस्ता, उत्तरी कश्मीर में अलर्टUpdated: Tue, 14 Nov 2017 11:24 PM (IST)

बताया जा रहा है कि जैश का यह आत्मघाती दस्ता फिलहाल कुपवाड़ा जिले में एलओसी (नियंत्रण रेखा)के साथ सटे किसी इलाके में है।

श्रीनगर। जैश-ए-मोहम्मद द्वारा कश्मीर में आत्मघाती हमले के लिए आतंकियों के एक नए दस्ते को सीमा पार से भेजे जाने की सूचना पर पूरे उत्तरी कश्मीर में अलर्ट का एलान कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जैश का यह आत्मघाती दस्ता फिलहाल कुपवाड़ा जिले में एलओसी (नियंत्रण रेखा)के साथ सटे किसी इलाके में है। इसे देखते हुए सुरक्षा बलों ने भी अपनी रणनीति बना ली है।

सूत्रों की मानें तो सोमवार शाम हंदवाड़ा में मारे गए हिजबुल के दोनों आतंकी एलओसी की तरफ जैश के आत्मघाती दस्ते को लेने के लिए ही जा रहे थे।

उधर दक्षिण कश्मीर के त्राल के लाम जंगल में जैश के विदेशी आतंकियों द्वारा स्थानीय युवकों को ट्रेनिंग दिए जाने की सूचना मिलने पर सेना ने राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के साथ सोमवार शाम को तलाशी अभियान चलाया।

सुबह अजान के वक्त जब जवान जंगल में आगे बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया।

इस अभियान में सेना का पैरा कमांडो दस्ता भी शामिल था। सूत्रों ने बताया कि दोपहर बाद तीन बजे तक करीब 20 घंटे चले अभियान में आतंकी तो भाग गए, लेकिन वहां एक आतंकी ठिकाना मिला।

इस ठिकाने से जवानों को राशन, कंबल, व अन्य सामान मिला। वहीं मंगलवार शाम करीब छह बजे सुरक्षाबलों को पता चला कि दो स्थानीय आतंकी श्रीनगर के अहमदनगर सौरा इलाके में अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आए हैं।

इसे देखते हुए राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल ने सीआरपीएफ के साथ घेराबंदी करते हुए तलाशी शुरू की, लेकिन आतंकी नहीं मिले।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.