उत्‍तराखंड की नई सरकार कसेगी नौकरशाहों के पेंचः त्रिवेंद्रUpdated: Mon, 20 Mar 2017 09:48 PM (IST)

सरकारी आवास में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि विवादित रहने वाले अधिकारियों को चिन्हित किया जाएगा।

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में अब नौकरशाहों के पेंच कसे जाएंगे, भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारियों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

सोमवार को सरकारी आवास में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि विवादित रहने वाले अधिकारियों को चिन्हित किया जाएगा। प्रदेश में भाई-भतीजावाद नहीं चलेगा। प्रतिनियुक्ति व सेवा विस्तार जैसे मामलों को समाप्त किया जाएगा लेकिन जो अधिकारी सुयोग्य होंगे, सरकार उनको सेवा विस्तार देने पर विचार करेगी।

अधिकारियों के फोन न उठने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके पास भी सरकारी फोन हैं वे उन्हें खुला रखें। उन्होंने इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए।

विधायकों की संपत्ति का ब्योरा सार्वजनिक करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में भी मंत्रियों व विधायकों को प्रतिवर्ष अपनी संपत्ति घोषित करनी होती थी, मौजूदा सरकार में भी यह व्यवस्था लागू रहेगी।

पिछली कांग्रेस सरकार के चुनाव से ऐन पहले लिए गए निर्णयों पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इनकी समीक्षा की जाएगी। जो निर्णय राज्य के अनुकूल नहीं होंगे उन्हें बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि पहाड़ों से हो रहा पलायन बड़ी समस्या है और इस समस्या के निदान के लिए सरकार पुरजोर प्रयास करेगी।

सीएम का फोकस

- गोवंश संरक्षण कानून को किया जाएगा और अधिक मजबूत

- नमामि गंगे पर तेजी व दृढ़ता से होगा कार्य

- गढ़वाल व कुमाऊं को जोड़ने वाली कंडी रोड खोलने के प्रयास

- पूर्व भाजपा सरकार के लोकायुक्त व ट्रांसफर एक्ट जैसे निर्णय होंगे लागू

- गैरसैंण पर जल्द निर्णय लेगी सरकार

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.