गोवा में फुटअोवर ब्रिज टूटने से दो की मौत, 30 लापताUpdated: Thu, 18 May 2017 09:33 PM (IST)

सवोरदेम नदी पर बना पुल ध्वस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीस अभी तक लापता हैं।

पणजी। गोवा में सवोरदेम नदी पर बना पुल टूटने से जहां दो लोगों की मौत हो गई है वहीं 30 लापता हो गए हैं। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी हैं और अब तक 15 लोगों को बचा लिया गया है। इनमें से 5 की हालतगंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से फोन पर बात की, उसके बाद बचाव कार्य तेज करने के लिए नौसेना को मौके पर भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार पुर्तगाल सरकार के जमाने में बनाया गया यह पुलिस काफी जीर्णशीर्ण हालत में था। गुरुवार शाम खबर फैली कि एक युवक ने नदी में कूदकर खुदकशी कर ली है। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने युवक को तलाश करने का काम शुरू कर दिया। आसपास के गांवों के लोग भी बचाव कार्य को देखने के लिए पुल पर जमा हो गए।

दक्षिणी गोवा के एसपी शेखर प्रभुदेसाई का कहना है कि तकरीबन पचास लोगों का बोझ जीर्णशीर्ण पुल नहीं झेल सका और धराशाई हो गया। एसपी का कहना है कि अभी तक 15 लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। बचाव कार्य तेजी से चल रहा है, लेकिन लापता लोगों का पता नहीं चल पा रहा है। नौसेना की मदद से लोगों की तलाश का काम किया जा रहा है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.