पुरानी जींस को फेंकिए मत, देखिए क्या-क्या कमाल कर सकते हैंUpdated: Tue, 12 Sep 2017 04:56 PM (IST)

आइए देखते हैं आप इन पुरानी जींस का क्या कर सकते हैं

मल्टीमीडिया डेस्क। घर में अगर आपके वार्डरोब में पुरानी जींस का ढेर है तो इसे बेकार मत समझिए। इसे नई स्टाइल के साथ फिर से यूज किया जा सकता है। इसके आपको कोई पैसा खर्च करने की जरूरत भी नहीं है।

आप बड़े ही स्मार्ट तरीके से पुरानी जींस का री-यूज कर सकते हैं। लेकिन हां, लोग जरूर ये सोचेंगे कि आपने उसे खरीदा है। तो आइए देखते हैं आप इन पुरानी जींस का क्या कर सकते हैं:

शॉर्ट्स

जींस से आप शॉर्टस भी बना सकते हैं। उसमें भी आप जींस को डिजाइन में कट कर सकती है। आप थाई लेंथ, नी लेंथ तक बना सकते हैं।

बैग

यह भले ही आपको कठिन लगे लेकिन बनाना आसान है। एक बार ट्राय करेंगे तो पुरानी जींस से खूबसूरत बैग बना सकते हैं।

नेपकिन्स

यूं तो आप नेपकिन्स बाजार से भी खरीद सकते हैं लेकिन इसके लिए क्यों पैसे खर्च करें जब आसानी से घर में ही यह मिल सकता है। किसी भी साइज का नेपकिन आप पुरानी जींस से तैयार कर सकते हैं।

जींस पॉकेट प्लेसमेंट

आपको इसके लिए पुरानी जींस में से केवल पॉकेट कट करनी है। इन पॉकेट प्लेसमेंट्स को आप पेन, पेंसिल्स और कुछ भी छोटी-छोटी चीजों के लिए यूज कर सकते हैं।

कोस्टर्स


है ना ये शानदार आइडिया। जी हां, आप टेबल पर कॉफी या चाय अवॉइड करने के लिए डेनिम कोस्टर्स यूज कर सकते हैं। आप आसानी से जींस से ढेरों कोस्टर्स बना सकते हैं।

कैंस कवर


क्या आपके पास कैंस है? आप इसे डेनिम से कवर कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो इसमें डिजाइन भी कर सकते हैं जो कि दिखने में और आकर्षक लगेगा।

नोटबुक


आप डेनिम जींस को क्रिएटिव तरीके से नोटबुक कवर के रूप में यूज कर सकते हैं। इसमें भी आप डिजाइन अपने हिसाब से एड कर सकते हैं।

फ्लोर मैट


आप फ्लोप मैट भी बना सकते हैं और इसके लिए आपको कुछ जींस के टुकड़े जोड़ने होंगे। आप अपने हिसाब से फ्लोर मैट तैयार कर सकती हैं।

बुकमार्क

तरह-तरह के डिजाइन के बुकमार्क बना सकते हैं। हार्ट शेप, स्क्वेयर, राउंड से लेकर कोई भी शेप तैयार कर सकते हैं।

ईयरिंग्स और नेकलेस


लड़कियों के पास जितनी एक्सेसरीज हो उतना कम है। इन डेनिम जींस से आप तरह-तरह के ईयरिंग्स और नेकलेस बना सकते हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.