राजस्व निरीक्षक 5 हजार की घूस लेते गिरफ्तारUpdated: Fri, 19 May 2017 01:51 PM (IST)

लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार रात इंदिरा नगर में राजस्व निरीक्षक को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

उज्जैन। लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार रात इंदिरा नगर में राजस्व निरीक्षक को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरआई ने जमीन सीमांकन के लिए 15 हजार रुपए की घूस मांगी थी। जैसे ही घर पर उसने रुपए लिए लोकायुक्त ने उसे दबोच लिया।

निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम रूदाहेड़ा निवासी दिलीपसिंह चावड़ा की मां प्रेमबाई व पत्नी दीपिका की कुल 9 बीघा जमीन के सीमांकन के लिए मई के पहले सप्ताह में तहसीलदार को आवेदन किया था।

तहसीलदार ने राजस्व निरीक्षक वृत्त दो तहसील घट्टिया प्रदीप पिता गुप्ता निवासी इंदिरा नगर को सीमांकन के निर्देश दिए थे। प्रदीप ने दिलीप से 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

पहली किश्त के रुप में 5 हजार रुपए लेकर दिलीप गुरुवार रात करीब 9 बजे आरआई प्रदीप के घर पर 5 हजार रुपए लेकर पहुंचा था। यहां जैसे ही आरआई ने रुपए टेबल पर रखने को कहा इशारा पाते ही लोकायुक्त की टीम ने प्रदीप को दबोच लिया।

1.46 घंटे तक घुमाया था कार में

दिलीप ने बुधवार को लोकायुक्त को शिकायत की थी कि आरआई उससे 15 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। लोकायुक्त ने उसकी बात रिकॉर्ड करने के लिए भेजा था। आरआई ने दिलीप को बुधवार को 1.46 घंटे तक कार में घुमाया और इस दौरान उससे रिश्वत की मांग की।

निरीक्षक श्रीवास्तव के अनुसार पहली बार किसी रिकॉर्डिंग के लिए इतना समय लगा है। यही नहीं गुरुवार रात को कार्रवाई के लिए भी लोकायुक्त की टीम को करीब 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। प्रदीप ने पहले दिलीप को इंदिरा नगर स्थित ऑफिस बुलाया था। यहां पहंुचने के बजाए वह घर पहुंच गया। जहां उसे पुलिस ने दबोच लिया।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.