ई पेपर के जरिए जान सकेंगे महाकाल मंदिर की गतिविधिUpdated: Wed, 17 May 2017 08:55 PM (IST)

देश-विदेश में रहने वाले भक्त अब ई-पेपर के जरिए महाकाल मंदिर में होने वाली गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

उज्जैन। देश-विदेश में रहने वाले भक्त अब ई-पेपर के जरिए महाकाल मंदिर में होने वाली गतिविध्ाियों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। मंदिर प्रबंध् समिति आठ पेज का ऑनलाइन न्यूज बुलेटिन निकालने की तैयारी कर रही है। मंदिर के जनसंपर्क विभाग को इसका जिम्मा सौंपा गया है।

ई-पेपर में मंदिर में होने वाले उत्सव, नित्य आने वाला दान, विभिन्न् प्रकल्पों की जानकारी तथा इनमें दान किस प्रकार दिया जा सकता है आदि जानकारी के साथ ओंकारेश्वर, नागचंद्रेश्वर सहित मंदिर परिसर में स्थित मंदिरों का महत्व, नागपंचमी, महाशिवरात्रि, श्रावण मास आदि पर विद्वानों के लेख आदि का समावेश किया जाएगा।

पेज और अवधि पर मंथन

ई-पेपर को साप्ताहिक, पाक्षिक या मासिक निकाला जाए, इसको लेकर मंथन किया जा रहा है। अफसरों की मंशा है कि पहले इसे आठ पेज में तैयार किया जाए। इसके बाद न्यूज संख्या को देखते हुए इसके पृष्ठ तथा ऑनलाइन रीडरशिप को देख कर अवधि तय की जाएगी।

मंदिर समिति को होगा फायदा

ई-पेपर में दान दाताओं के फोटो सहित समाचार, दान में आई वस्तुओं के उपयोग की जानकारी आदि का समावेश किए जाने से मंदिर समिति को फायदा होगा। अफसरों का मानना है कि इससे लोग प्रेरित होंगे और मंदिर के विभिन्न् प्रकल्पों के साथ श्रद्धालुओं की सुविधा आदि के लिए बढ़-चढ़कर दान करेंगे।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.