शराब पीकर मंडप में पहुंचा, लड़की ने कर ली दूसरे से शादीUpdated: Sun, 17 Apr 2016 10:26 PM (IST)

दूल्हा बना युवक रूपसिंह विवाह मंडप में फेरे लेने पहुंचा तो लड़की सपना लोधी ने शादी से इनकार कर दिया।

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर कछौआ में शनिवार की रात दूल्हा बना युवक रूपसिंह विवाह मंडप में फेरे लेने पहुंचा तो लड़की सपना लोधी ने शादी से इनकार कर दिया। लड़की का आरोप था कि लड़का नशे में था और उसके पैर लड़खड़ा रहे थे।

वहीं रूपसिंह का कहना था कि लड़की सुंदर नहीं थी, इसलिए उसने शादी से मना कर दिया। लड़की के परिजनों ने रविवार को लड़की का विवाह बूधौन राजापुर निवासी अरबिंद लोधी से कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही पिछोर पुलिस व डायल 100 भी मौके पर पहुंच गई।

पचावली निवासी रूपसिंह का विवाह राजापुर कछौआ में सपना लोधी नाम की लड़की से तय हुआ था। तय समय पर रूपसिंह बारात लेकर राजापुर कछौआ पहुंचा। जैसे ही बारात चढ़ी और फेरों की तैयारी होने लगी तो दूल्हे को नशे में दुल्हन बनी लड़की ने जब रूपसिंह को लड़खड़ाते व अर्नगल वार्तालाप करते देखा तो उसने परिजनों से कह दिया कि वह इस शराबी दूल्हे से शादी नहीं करेगी। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति हो गई। बताया जा रहा है कि वधू पक्ष के लोगों ने दूल्हे को बंधक बनाकर पुलिस को सूचना दी, बाद में जब पुलिस पहुंची तो रूपसिंह बारात लेकर लौट गया।

पंचायत में हुआ राजीनामा

इस पूरे घटनाक्रम के बाद गांव व समाज के लोग एकत्रित हुए और उन्होंने दोनों पक्षों को बैठाकर समझाया और दूल्हे से कहा कि वह वधू पक्ष के लोगों से माफी मांगे। इसके अलावा सपना का विवाह भी दूसरे युवक से कराने का निर्णय लिया गया। समाज के लोगों के इस फैसले के आगे वर पक्ष के लोगों को भी झुकना पड़ा और रूपसिंह ने लड़की के पैर छूकर माफी मांगी, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ और केस दर्ज न कराने का निर्णय लिया गया।

यह बोले टीआई

इस मामले को लेकर वधू पक्ष के लोगों ने कोई शिकायत नहीं की है और समाज के लोगों ने दोनों ही पक्षों का राजीनामा भी करा दिया है। लड़की का विवाह भी दूसरे युवक से करा दिया गया है। इसलिए मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। आरएनएस गौर, टीआई, पिछोर

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.