महिलाएं आईंं शिकायत करने तो तुलसी पौधा देकर भेज दियाUpdated: Wed, 15 Nov 2017 03:48 AM (IST)

ल्होरीपुरा गांव की कुछ महिलाएं टॉयलेट, पीएम आवास व विधवा पेंशन आदि की शिकायत करने के लिए जनसुनवाई में आईं।

मुरैना। ल्होरीपुरा गांव की कुछ महिलाएं टॉयलेट, पीएम आवास व विधवा पेंशन आदि की शिकायत करने के लिए जनसुनवाई में आईं। जनसुनवाई में उनकी समस्याओं का आवेदन प्रशासनिक अफसरों ने ले लिया। उनके निराकरण का आश्वासन भी दिया, लेकिन जब महिलाएं जाने लगी तो उन्हें एक एक तुलसी का पौधा दिया और अपने अपने में घर लगाने के लिए कहा।

ल्होरीपुरा गांव की रामवती सहित करीब आधा दर्जन महिलाएं अपनी टॉयलेट, पीएम आवास व विधवा पेंशन की समस्याओं को लेकर जनसुनवाई में पहुंची। जनसुनवाई में उन्होंने आवेदन देकर बताया कि उन्हें शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।

इस जनसुनवाई में बैठे कलेक्टर व एडीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें योजनाओं का फायदा दिलाया जाएगा और उनकी समस्या को हल किया जाएगा। इसके बाद जब महिलाएं वापस जाने लगीं तो एडीएम ने उन्हें तुलसी के पौधे दिए। बताया कि इसे अपने घर में लगाएं। तुलसी के पौधे का महत्व धार्मिक रूप से तो है ही, साथ ही यह पौधा घर का वातावरण शुद्घ रखता है और विभिन्न रोगों में उपचार में आता है। इसलिए अपने घर में यह पौध जरूर लगाएं। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने जनसुनवाई में आने वाले सभी आवेदकों को तुलसी का पौधा देने की पहल की है, जिससे पौधरोपण भी होगा और घरों का वातावरण भी शुद्घ रहेगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.