खंडवा रेलवे स्टेशन पर निशुल्क जलसेवा कर रहे 75 साल के दो बुजुर्गUpdated: Thu, 18 May 2017 05:11 PM (IST)

75 वर्ष की उम्र में तमतमाती गर्मी के बीच जल सेवा के लिए ग्राम कोरगला के दो बुजुर्ग प्रतिदिन शहर आते हैं।

खंडवा। 75 वर्ष की उम्र में तमतमाती गर्मी के बीच जल सेवा के लिए ग्राम कोरगला के दो बुजुर्ग प्रतिदिन शहर आते हैं। यहां रेलवे स्टेशन पर श्री सत्य सांईं सेवा समिति की ओर से संचालित प्याऊ पर दिनभर सेवा देकर शाम को गांव लौट जाते हैं। निशुल्क सेवा भाव और बुलंद हौसलों से सेवा देने में ये युवाओं को भी मात दे रहे हैं। दिन के समय स्टेशन से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों के हजारों यात्रियों को जल सेवा का लाभ मिल रहा है।

गर्मी के सीजन में सेवा समिति द्वारा विगत 16 वर्षों से रेलवे स्टेशन पर प्याऊ संचालित कर यात्रियों को निशुल्क जल सेवा की जा रही है। स्वच्छ और शीतल जल के लिए ट्रेन आते ही लोगों की भीड़ लग जाती है। मात्र पांच मिनट में सैकड़ों यात्रियों को पानी पिलाने के अलावा उनकी बॉटल और केन भरकर देने के लिए समिति के सदस्य दिनभर जुटे रहते हैं। इसमें महिला और बच्चों से लेकर वृद्ध तक सेवा देते हैं।

सांईं संगठन के जिलाध्यक्ष तरुण झंवर ने बताया कि प्याऊ पर सेवा देने वालों में बंशीलाल पटेल और कड़वा पटेल शामिल हैं। ये प्रतिदिन 10 किलोमीटर दूर ग्राम कोरगला से आते हैं। दिनभर निस्वार्थ भाव से सेवा देने के बाद लौट जाते हैं। इस दौरान समिति की चाय तक नहीं पीते हैं। वृद्व बंशीलाल पटेल का कहना है कि दिनभर गांव में खाली बैठने की बजाए प्याऊ पर सेवा देने से मन को सुकून मिलता है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.