पड़ोसन ने अपना गुस्‍सा पड़ोसी की बेटी पर निकाला, बेचारी समझ नहीं सकीUpdated: Tue, 05 Sep 2017 03:58 AM (IST)

जावर थाना क्षेत्र के ग्राम भामगढ़ में लगभग ढाई साल पहले एक किशोरी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी।

खंडवा। जावर थाना क्षेत्र के ग्राम भामगढ़ में लगभग ढाई साल पहले एक किशोरी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम किया लेकिन जांच करने में ढाई साल लग गए। इस दौरान छह थाना प्रभारी भी बदल गए। जांच में खुलासा हुआ कि एक रुपए के शरबत (पेप्सी) में जहर देकर पड़ोसन ने ही किशोरी को मारा था। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार 8 मार्च 15 को राखी पिता दिलीप (17) को उसके पड़ोस में रहने वाली सलिता पति कैलाश ने जहर पिला दिया था। सलिता ने किराना दुकान से एक रुपए की पेप्सी खरीदी थी। इस शरबत को कप में निकालकर उसमें जहर मिला दिया। इसे उसने राखी को पिला दिया था। राखी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले की जांच ढाई साल से की जा रही थी।

इस दौरान करीब छह से अधिक थाना प्रभारी बदल गए लेकिन जांच अधर में अटकी रही। बताया जाता है कि शुरुआत में पुलिस ने कुछ लोगों के बयान दर्ज किए थे। इसमें सलिता ने राखी को जहर पिलाया है, यह बात भी सामने आ गई थी। इसके बाद भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा रहा। कुछ ही समय पहले जावर थाने की कमान एसआई जितेंद्रसिंह राठौर को सौंपी गई। उन्होंने मामले की फिर से विवेचना शुरू की। कुछ ही दिनों में उनके द्वारा की गई जांच के बाद यह खुलासा हुआ कि सलिता ने ही राखी को पेप्सी में जहर मिलाकर पिलाया है। थाना प्रभारी राठौर ने बताया कि आरोपी महिला सलिता को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उसने जहर पिलाने की बात स्वीकार की है। सलिता को जेल भेज दिया गया है।

यह था विवाद

सलिता के पति कैलाश और राखी के पिता दिलीप का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसको लेकर दोनों पक्षों ने जावर थाने में मारपीट करने की शिकायत भी दर्ज कराई थी। करीब चार वर्ष पहले कैलाश की मौत हो गई। सलिता अपने घर पर ही रहती थी। उसके घर बाहर के व्यक्तियों के आने पर दिलीप व उसके परिजन ने आपत्ति ली थी। थाना प्रभारी राठौर ने बताया कि दिलीप ने सलिता से कहा था कि वह अपने घर किसी को नहीं आने दे। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हुआ था। राखी ने भी सलिता के साथ विवाद किया। इसके बाद सलिता ने राखी को मारने की साजिश रची थी।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.