जैसे ही पता लगा दामाद ज्योतिषी नहीं ठग है, पुलिस को कर दी खबरUpdated: Sat, 05 Aug 2017 01:26 AM (IST)

तिलकराज मोटर्स में एक करोड़ की जालसाजी का मास्टरमाइंड दिनेश कुमार अंकट सिवनी जिले का प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्य है।

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आईबी अफसर बनकर भंवरताल स्थित तिलकराज मोटर्स में एक करोड़ की जालसाजी का मास्टरमाइंड दिनेश कुमार अंकट सिवनी जिले का प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्य है। दिनेश सिवनी और आसपास के गांवों में गुरूजी के नाम से जाना जाता था। पुलिस सूत्रों के अनुसार दिनेश की ससुराल बालाघाट में है, उसके ससुराल वालों को जैसे ही पता चला दामाद ज्योतिष नहीं ठग है, उन्होंने पुलिस को खबर कर दी। जिसके बाद ओमती पुलिस की टीम बालाघाट पहुंची और दिनेश को गिरफ्तार कर लिया।

तिलकराज मोटर्स से दिनेश और उसके साथियों ने 135 बाइकें खरीदीं थीं, उनमें से 30 गाड़ियों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जिन लोगों के दिनेश व उसकी गैंग के जरिए गाड़ियां खरीदी थीं, उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

फिलहाल गाड़ी खरीदने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। खरीदारों ने दिनेश व उसके साथियों को पैसा देने की बात अपने बयानों में कही है, जिससे मामले में नया पेंच आ गया है। जिसके कारण पुलिस तिलकराज मोटर्स की तरह खरीददारों की तरफ से भी एफआईआर करने की तैयारी में है।

क्या है मामला

विगत शनिवार को भंवरताल पार्क के सामने स्थित तिलकराज मोटर्स के संचालक करनसिंह कोहली ने ओमती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने उसके शोरूम पहुंचकर खुद को आईबी अधिकारी बताते हुए जनवरी 2016 से मई 2016 के बीच एक करोड़ कीमती 135 यामाहा बाइकें खरीदी थीं। पांच महीने तक फर्जीवाड़ा करने के बाद आरोपी गायब हो गए थे, चेक बाउंस होने पर करन सिंह ने पुलिस में शिकायत की थी।

चेक और बैंक एकाउंट के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान सिवनी निवासी दिनेश कुमार अंकट, शक्तिसिंह, हरिकांत भारद्वाज और अन्य के रूप में की थी। रविवार की सुबह एक टीम सिवनी पहुंची और शक्तिसिंह व हरिकांत को गिरफ्तार कर लिया गया था। मास्टरमाइंड दिनेश अंकट फरार हो गया था। उसे गुरुवार की रात पुलिस ने उसके बालाघाट स्थित ससुराल से गिरफ्तार कर लिया।

तिलकराज मोटर्स से बाइक खरीदने वालों ने भी दिनेश और उसकी गैंग के खिलाफ झूठ बोलकर पैसा हड़पने का आरोप लगाया है। जिसको लेकर जांच की जा रही है। -अरविंद चौबे, टीआई ओमती

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.