16 अप्रैल को जबलपुर पहुंचेगी नर्मदा यात्रा, सीएम करेंगे जनसंवादUpdated: Mon, 20 Mar 2017 03:53 AM (IST)

मां नर्मदा यात्रा 14 अप्रैल को भेड़ाघाट और 16 को जबलपुर पहुंचेगी।

जबलपुर। मां नर्मदा यात्रा 14 अप्रैल को भेड़ाघाट और 16 को जबलपुर पहुंचेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वारीघाट में जनसंवाद करेंगे। ये जानकारी नमामि देवि नर्मदे प्रकल्प के प्रदेश संयोजक डॉ. जितेन्द्र जामदार ने नर्मदा सेवा यात्रा समिति जाबालिपुरम्‌ के कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

डॉ. जामदार ने बताया कि 11 दिसंबर 2016 को अमरकंटक से शुरू हुई मां नर्मदा सेवा यात्रा दक्षिण तट का प्रवास पूर्ण कर चुकी है। उत्तर के तट पर मां नर्मदा के नाभि स्थान नेमावर में यात्रा विश्राम कर रही थी। 18 मार्च को यात्रा दोबारा शुरू हुई और सिहोर, रायसेन व नरसिंहपुर से होकर 10 अप्रैल की सुबह 10 बजे राजमार्ग स्थित मेरेगांव में प्रवेश करेगी। 144 दिन की इस यात्रा में 1100 गांव और 3,350 किमी. की दूरी तय की जाएगी।

11 मई को अमरकंटक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में यात्रा पूर्ण होगी। यात्रा का उद्देश्य नर्मदा नदी के संरक्षण का प्रयास करना है। कार्यक्रम में ग्रामीण भाजपा अध्यक्ष शिव पटेल, संभागीय मीडिया प्रभारी रविन्द्र पचौरी, कुमार नीरज, श्रीकांत साहू, सुनील मिश्रा, सोनू वर्मा आदि मौजूद रहे।

संपर्क के लिए बना कार्यालय

नमामि देवि नर्मदे यात्रा के प्रदेश संयोजक डॉ. जितेन्द्र जामदार ने यात्रा को लेकर कार्यालय भी खोल लिया है। राइट टाउन होटल अशोका के सामने योगमणि इंस्टीट्यूट में कार्यालय बनाया गया है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.