वीडियो : बेटी से शादी कराने का लालच देकर कराई पति की हत्याUpdated: Fri, 19 May 2017 03:57 AM (IST)

बेटी से शादी कराने का लालच देकर एक युवक और उसके दोस्त से वारदात करवाई।

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। यादव नंद नगर में टेलर की हत्या उसकी पत्नी ने कराई थी। उसने बेटी से शादी कराने का लालच देकर एक युवक और उसके दोस्त से वारदात करवाई। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। 15 मई की सुबह प्रेमचंद कुमावत का शव घर से आधा किलोमीटर दूर मिला था। गले में रस्सी और हाथ-पैर और शरीर में रगड़ के निशान थे।

पुलिस ने शक के आधार पर प्रेमचंद की पत्नी संगीता से पूछताछ की। पहले तो वह बरगलाती रही। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने कबूल कर लिया कि उसने ही हत्या की साजिश रची थी। उसका साथ कॉलोनी में रहने वाले लकी उर्फ प्रदीप यादव और उसके दोस्त विकास उर्फ विक्की सिसोदिया ने दिया।

शक और मारपीट से तंग थी

हत्या की वजह के बारे में संगीता ने बताया कि प्रेमचंद कोई काम नहीं करता था। ऊपर से नशे का आदी था। वह जब काम करने जाती तो शक करता था। आए दिन घर में विवाद और मारपीट से वह तंग आ चुकी थी। इधर बेटी और लकी शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रेमचंद इस रिश्ते से नाखुश था। 14 मई को भी प्रेमचंद ने संगीता के साथ मारपीट की। इस पर रात को संगीता ने लकी को फोन करके घटना के बारे में बताया। उसने लकी से शर्त रखी कि यदि तुम मेरे पति को मार दोगे तो वह बेटी के साथ उसकी शादी कर देगी। इस पर लकी हत्या के लिए राजी हो गया।

पत्नी ने पकड़े थे हाथ

लकी ने दोस्त विक्की को साजिश में शामिल किया। 14 मई की रात संगीता के इशारे पर लकी व विक्की पिछले रास्ते से प्रेमचंद के घर पहुंचे। बीच के कमरे में प्रेमचंद सो रहा था। संगीता ने उसके हाथ पकड़े और विक्की ने पैर। लकी ने नाइलोन की रस्सी से उसका गला घोंट दिया। जब प्रेमचंद ने दम तोड़ दिया तो लकी व विक्की बाइक से शव को घर से करीब आधा किलोमीटर दूर फेंककर गायब हो गए।

बेटी को छोड़ा

पुलिस ने बताया कि संगीता की बेटी से भी पूछताछ की गई थी, लेकिन उसे घटना के बारे में पता नहीं था। वह सो रही थी। लकी पान की दुकान चलाता है। इधर परिजन इस खुलासे के बाद से सदमे में हैं। उन्हें यकीन नहीं था कि संगीता ऐसा कर सकती है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.