पीसी सेठी अस्पताल परिसर के 14 मकान जमींदोजUpdated: Sun, 21 Feb 2016 04:03 AM (IST)

इंदौर। नगर निगम ने शनिवार को जीपीओ के पास स्थित पीसी सेठी हॉस्पिटल के पीछे बने पुराने सरकार म

इंदौर। नगर निगम ने शनिवार को पीसी सेठी अस्पताल के पीछे बने 14 पुराने सरकारी मकान जमींदोज कर दिए। यह कार्रवाई हॉस्पिटल विस्तार के लिए की गई। यहां करीब 70 साल से पांच परिवार रह रहे थे। उन्हें भूरी टेकरी में फ्लैट दिए गए। तीन मकानों पर हाई कोर्ट का स्टे है, उन्हें कार्रवाई से मुक्त रखा गया।

सुबह 11 बजे एसडीएम अजित श्रीवास्तव की मौजूदगी में निगम के बिल्डिंग ऑफिसर डीआर लोधी और असिस्टेंट इंजीनियर रजनीश पंचोलिया के साथ टीम ने निर्माण हटाने की कार्रवाई शुरू की। हॉस्पिटल परिसर में रह रहे परिवारों को पहले ही मकान खाली करने को कह दिया गया था, इसलिए कार्रवाई में समस्या नहीं आई। लोग पहले ही सामान अन्य मकानों में शिफ्ट कर चुके थे।

नौ परिवार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को ही थे। उन्हें मकान का किराया भत्ता मिलता है, इसलिए उन्हें मकान देना जरूरी नहीं है।

कार्रवाई के दौरान लगभग 15 हजार वर्गफीट से ज्यादा जमीन खाली कराई गई। बीओ के मुताबिक, जिन पांच परिवारों को भूरी टेकरी में फ्लैट दिए गए, वे अंग्रेजों के जमाने से रह रहे थे, तब हॉस्पिटल की जगह कैंटीन थी।

100 बेड का बनना है हॉस्पिटल

फिलहाल हॉस्पिटल की क्षमता 60 बेड की है, जिसे 100 बेड किया जाना है। इसी महीने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसका भूमि पूजन कर सकते हैं। -नप्र

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.