आधार लिंक का झांसा देकर नकली मैनेजर ने सीए की पत्नी से डेढ़ लाख ठगेUpdated: Sun, 16 Jul 2017 06:07 PM (IST)

बैंक मैनेजर बनकर ठग ने सीए की पत्नी के खाते से 1 लाख 59 हजार रुपए उड़ा दिए।

इंदौर। बैंक मैनेजर बनकर ठग ने सीए की पत्नी के खाते से 1 लाख 59 हजार रुपए उड़ा दिए। आरोपी ने खाते से आधार लिंक करने का झांसा दिया और ओटीपी भी ले लिया था। क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया। आरोपी ने ई-वॉलेट में भी रुपए ट्रांसफर किए है।

एएसपी(क्राइम) के मुताबिक स्कीम-71 निवासी पायल गंगवाल की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फरियादी ने पुलिस को बताया 24 अप्रेल को विवेक मल्होत्रा नामक व्यक्ति का कॉल आया। उसने खुद को भारतीय स्टेट बैंक (मेन ब्रांच) का मैनेजर बताया।

उसने कहा की खाते से आधार लिंक नंबर लिंक नहीं है। आधार लिंक करने की आज आखिरी तारिख है। खाता चालू रखने के लिए आधार नंबर देना जरुरी है। पायल ने आरोपी के झांसे में आकर आधार और एसबीआई का डेबिट कार्ड नंबर दे दिए। आरोपी ने कहा खाते में अनसफिसेंट बैलेंस है।

दूसरे ग्यारंटर के रुप में दूसरे खाते के नंबर देना जरुरी है। पायल ने पीएनबी का अकाउंट और डेबिट कार्ड के नंबर भी दे दिए। कुछ देर बाद मोबाइल पर ओटीपी नंबर आए। आरोपी ने बातों में उलझाकर ओटीपी नंबर भी पूछ लिए। कुछ देर बाद खाते से दो किस्तों में 36 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया।

आरोपी ने कहा एक दिन में 50 हजार रुपए अपडेट होते है। अभी 14 हजार रुपए कटने का मैसेज भी आएगा। जो रुपए कट रहे है वो वापस खाते में अपडेट हो जाएगें। इस तरह आरोपी ने झांसेबाजी कर 1 लाख 59 हजार रुपए निकाल लिए। बैंक अफसरों ने बताए रुपए आईएमपीएस और एयरटे मनी ईवॉलेट में जमा हुए है। पुलिस के मुताबिक मामलें में अहम जानकारी मिली है। आरोपी के मोबाइल और खातों का रिकॉर्ड निकाला गया है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.