Live Score

भारत 5 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 5 विकेट से जीता

Refresh

विश्वास दिलाने प्रेमी ने नीलम से मंदिर में की थी शादी !Updated: Fri, 19 May 2017 03:55 AM (IST)

पीएससी की तैयारी कर रही छात्रा नीलम से उसके शादीशुदा प्रेमी ने करीब 6 माह पहले किसी मंदिर में शादी की थी।

ग्वालियर। पीएससी की तैयारी कर रही छात्रा नीलम से उसके शादीशुदा प्रेमी ने करीब 6 माह पहले किसी मंदिर में शादी की थी। ऐसा उसने छात्रा को यह विश्वास दिलाने के लिए किया था कि वह सिर्फ उसको ही चाहता है। यह बात मृतका की बहन ने कुछ समय पहले बहन को मोबाइल पर दीपक से बातचीत करते समय सुनी थी।

उसका मैरिज सर्टिफिकेट है या नहीं इसका जवाब वह नहीं दे पा रही है। पुलिस को भी उसने ऐसी जानकारी दी है। आशंका है कि हॉस्टल में छात्रा के रूम की तलाशी लेने पर कुछ इस संबंध में दस्तावेज मिल सकते हैं। इसके साथ ही कम्पू पुलिस को नीलम की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मिल गई है। जिसमें उसके हैंगिंग से मौत का कारण बताया गया है। जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी पर छात्रा को खुदकुशी के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है।

कम्पू थानाक्षेत्र के चना कोठार इलाके में अन्नपूर्णा हॉस्टल में रहने वाली छात्रा नीलम पुत्री सतपाल अरोरा ने 9 मई की दोपहर हॉस्टल के रूम में फांसी लगाकर जान दे दी थी। खुदकुशी करने से पहले उसने अपने प्रेमी दीप उर्फ दीपक को फांसी लगाने की सेल्फी भेजी थी।

साथ ही आखिर के 4 मिनट में कुछ मैसेज भी भेजे थे। जिसमें यही पूछ रही थी कि तुम मेरी बात का जवाब क्यों नहीं दे रहे हो। इस मामले में छात्रा का मोबाइल लेकर पुलिस ने जांच शुरू की तो दीपक को तलाशने में उसे पूरा एक सप्ताह लग गया।

मां की मौत के बाद करीब आया था दीपक

पुलिस को मृतका की बहन से पता लगा है कि वर्ष 2007 में पिता सतपाल आरोरा की मौत हो गई थी। उसके बाद मां लक्ष्मीदेवी व दिव्यांग बहन शीलू की जिम्मेदारी नीलम पर आ गई थी। वर्ष 2014 में मां ने भी दम तोड़ दिया था। जिसके बाद नीलम ने बहन और खुद की जिम्मेदारी संभाली थी।

उसी समय नीलम की इंदु से मुलाकात हुई। इंदु, दीपक उर्फ दीप शिवहरे की पत्नी है। दीपक ने उसकी मदद की तो नीलम की उससे अच्छी दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों काफी नजदीक आ गए। कुछ समय पहले नीलम को लगा कि दीपक उसे धोखा दे रहा है।

जिस पर दीपक ने विश्वास दिलाने के लिए किसी मंदिर में उससे शादी करने का नाटक किया। ऐसा नीलम के मुंह से ही उसकी बहन ने मोबाइल पर बात करते समय सुना था। पर उसके पास इसका कोई दस्तावेज नहीं है।

स्कूल वैन का मालिक है दीपक

दीपक शहर के एक निजी स्कूल में वैन चलाता है। उसने ही हॉस्टल में नीलम को रूम दिलाया था। साथ ही वह नीलम के लिए ट्यूशन के बच्चों का इंतजाम करता था। नीलम सुबह घर में खाना बनाने के बाद बस से हॉस्टल पहुंचती थी। यहां दो से तीन बैच लेने के बाद वापस मोहना निकल जाती थी। फीस का आधा हिस्सा दीपक उससे ले लेता था। जब दोनों के प्रेम की बात दीपक के घर चली तो नीलम को कई धमकियां भी मिलीं।

इस आधार पर प्रेमी को बनाया आरोपी

पुलिस को गुरुवार को नीलम की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट में हैंगिंग के कारण मौत होना बताया गया है। इसके साथ ही कॉल डिटेल से खुलासा हुआ है कि दोनों के बीच लम्बी बातचीत होती थी जो प्रेम संबंध में ही संभव हैं। इसके बाद गुरुवार रात को प्रेमी दीपक पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस उसके घर तक भी पहुंची, लेकिन वह घटना के दिन से ही फरार है। उसके मध्यस्त को पुलिस ने थाने में बैठा रखा है।

नीलम के जाने से बेसहारा हुई बहन

माता-पिता की मौत के बाद दिव्यांग शीलू अरोरा के लिए नीलम ने ही पिता की भूमिका निभाई थी। घर का खर्च, सारी जिम्मेदारी वही उठा रही थी। पर अब नीलम की मौत के बाद बहन शीलू की जिंदगी दोराहे पर आ गई है। वह पढ़ी लिखी है, लेकिन दिव्यांग होने के चलते कहीं आ जा नहीं सकती। किराए के कमरे में रहती है। सिर्फ 5 हजार रुपए उसके पास बैलेंस है। शीलू ने वरिष्ठ अधिकारियों से मदद की मांग की है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.