सेना भर्ती से लौटने वालों के लिए तीन दिन चलेगी स्‍पेशल ट्रेनUpdated: Wed, 29 Apr 2015 10:50 AM (IST)

रेलवे ने सेना भर्ती रैली से लौट रहे युवकों के लिए ग्वालियर से भिंड तक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

ग्वालियर। ग्वालियर के मेला ग्राउंड में पिछले साल नवंबर माह में आयोजित सेना भर्ती रैली में रेलवे स्टेशन पर हुए भारी उपद्रव से सबक लेते हुए रेलवे ने छतरपुर में सेना भर्ती रैली से लौट रहे युवकों के लिए ग्वालियर से भिंड तक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। स्पेशल ट्रेन बुधवार से सुबह के समय चलेगी।

बीते वर्ष मेला ग्राउंड में सेना भर्ती के दौरान भर्ती रैली में शामिल होने आए भिंड, मुरैना के युवकों ने जमकर उत्पात मचाया था। इन लोगों ने भर्ती स्थल पर तो आगजनी, मारपीट, पथराव किया ही था। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर ट्रेनों पर पथराव, महिला यात्रियों के साथ छेड़छाड़, मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया था।

उस समय भिंड के लिए कोई ट्रेन नहीं थी तो इन्हें बसों से रवाना करना पड़ा था। रेलवे स्टेशन पर हुई घटना को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवकों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया था, जिससे अव्यवस्था न फैले। इन दिनों छतरपुर में भर्ती रैली चल रही है। इसमें भिंड के युवक सबसे ज्यादा शामिल होने जा रहे हैं। इनके वापस जाने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाई है। स्पेशल ट्रेन बुधवार, गुस्र्वार और शुक्रवार को चलेगी।

यह रहेगा समय:

स्पेशल ट्रेन सुबह 10:35 पर ग्वालियर से रवाना होकर 1 बजे भिंड पहुंचेगी। 1:20 पर यह ट्रेन वापस चलेगी और 3 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।

स्पेशल ट्रेन चलाने में ग्वालियर-आगरा के बीच चलने वाली शटल पैसेंजर के रैक का उपयोग किया जाएगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.