सेकंड एसी में बेटिकट सफर कर रहा था पूरा परिवार, ऐसे पकड़ाएUpdated: Thu, 12 Oct 2017 07:22 AM (IST)

ट्रेन में जिस सफाई कर्मचारी की ड्यूटी थी, वह अपने परिवार को मुफ्त में सेकंड एसी कोच में यात्रा करवा रहा था।

ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ट्रेन में जिस सफाई कर्मचारी की ड्यूटी थी, वह अपने परिवार को मुफ्त में सेकंड एसी कोच में यात्रा करवा रहा था। उसी कोच में जब स्टेशन डायरेक्टर चढ़े तो उन्होंने पहले मोबाइल से वीडियो बनाई, इसके बाद चेकिंग स्टाफ से इन्हें पकड़वाया। पकड़े जाने पर जुर्माना भरने की जगह इन लोगों ने चेकिंग स्टाफ पर दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन आरपीएफ के पहुंचते ही इन लोगों ने चुपचाप जुर्माना भर दिया।

बुधवार सुबह पंजाब मेल जब आगरा से चलकर मुरैना पहुंची तो मुरैना से ग्वालियर आने के लिए ग्वालियर के स्टेशन डायरेक्टर अनिल कुमार शर्मा ट्रेन में सवार हुए। वह ट्रेन के सेकंड एसी कोच में सवार हुए। वह कोच में पहुंचे तो आधे से अधिक सीटें खाली थीं। वह कोच में अचानक जांच करते हुए दूसरे कोच में जाने लगे। तभी अचानक उनकी नजर एक परिवार पर पड़ी। इस परिवार के पास सफाईकर्मी की ड्रेस में एक युवक खड़ा था। उसके साथ चार-पांच लोग थे। इसके बाद स्टेशन डायरेक्टर ने वीडियो बनाना शुरू कर दी।

इन लोगों की वीडियो बनाने के बाद ग्वालियर में चेकिंग स्टाफ को सूचना दी। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचते ही चेकिंग स्टाफ वहां पहुंचा। इन लोगों के टिकट चेक किए तो इनके पास जनरल टिकट भी नहीं निकला। इसके बाद इनसे जुर्माना भरने को कहा तो यह लोग धमकाने लगे। फिर आरपीएफ स्टाफ को बुलाया गया। आरपीएफ स्टाफ के आते ही इन लोगों ने चुपचाप जुर्माना भर दिया। उस सफाईकर्मी के ठेकेदार को भी शिकायत की गई है।

फर्स्ट एसी में यात्री ले जा रहा था कुत्ता, टीटीई ने जुर्माना भरने को कहा तो की अभद्रताः

एपी एसी एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी कोच में बिना बुक किए एक यात्री कुत्ता ले जा रहा था। जब टीटीई ने जुर्माना भरने के लिए कहा तो उल्टा यात्री ने ही टीटीई के साथ ही अभद्रता कर दी। इतना ही ही नहीं उसने आरपीएफ स्टाफ की भी नहीं सुनी। इसके चलते ग्वालियर में करीब 10 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।

विशाखापट्टनम से ग्वालियर आने वाली एपी एसी एक्सप्रेस के ए-1 कोच के बी-कूपा में एक यात्री अपने साथ कुत्ते को ले जा रहा था। रास्ते में टीटीई ने जब कुत्ता देखा तो उसने पहले कुत्ते की बुकिंग के बारे में पूछा। कुत्ते की बुकिंग यात्री ने नहीं कराई थी। इस पर उससे जुर्माना भरने को कहा तो वह अभद्रता करने लगा। पहले झांसी और फिर ग्वालियर में उसने स्टाफ के साथ अभद्रता की। उसने जुर्माना नहीं भरा और ट्रेन ऐसे ही ग्वालियर से भी रवाना हो गई। आगरा में उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए डिप्टी एसएस ने मैसेज कर दिया।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.