दो जुडवां बच्चे हुए तो पति ने किया प्रताड़ितUpdated: Thu, 01 Jun 2017 04:00 AM (IST)

घर का खर्च चलाने के लिए मायके से पैसे लेकर आ। इस बात का जब विवाहिता ने विरोध किया तो आरोपी दीपक ने मारपीट की।

छिंदवाड़ा। शहर के खिरका मोहल्ले में रहने वाली एक विवाहिता ने पति एवं सास के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज करवाई है। जहां विवाहिता ने आरोप लगाया कि जुड़वा बच्चे होने पर पति उसे मारपीट कर प्रताड़ित कर रहा है। इसके साथ ही आए दिन कम दहेज लाने की बात कहते हुए पति एवं सास ने शारीरिक व मानसिक रूप से परेशान किया। पुलिस ने पति व सास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार जय माता मंदिर के पीछे कुम्हारी मोहल्ला खिरकापुरा में रहने वाली विवाहिता कंचन पति दीपक सोनी ने बताया कि उसकी शादी सन्‌ 2011 में हिंदू रीति-रिवाज से हुई है। शादी के बाद कुछ साल तक पति दीपक ने घर में अच्छे से रखा। लेकिन इसके बाद परेशान करना शुरू कर दिया।

इस बीच दो जुड़वा बच्चे हुए तो पति को यह बात पंसद नहीं आई। जिसके बाद से लगातार पति ने घर से मायके जाने के लिए दवाब बनाया। विवाहिता ने बताया कि पति शासकीय स्कूल में अतिथि शिक्षक है। जो आए दिन यह कहता है कि वह कुछ कर नहीं रहा है तो घर का खर्च नहीं चल पा रहा है।

घर का खर्च चलाने के लिए मायके से पैसे लेकर आ। इस बात का जब विवाहिता ने विरोध किया तो आरोपी दीपक ने मारपीट की। वहीं आरोपी दीपक का साथ देते हुए सास कमला बाई सोनी द्वारा भी शारीरिक एवं मानसिक रुप से प्रताड़ित किया जा रहा है। लगातार प्रताड़ित हो रही विवाहिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने पति एवं सास के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 34, 3, 4 दहेज अधिनियम का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.