आप पुलिस में है और यहां कोई शॉर्ट कट नहीं चलता : डीजीपीUpdated: Thu, 13 Apr 2017 08:21 PM (IST)

पहले एक बात साफ कर देना चाहता हूं... आप पुलिस में है और यहां कोई शॉर्ट कट नहीं चलता।

भोपाल। आप सभी का पुलिस परिवार में स्वागत करता हूं और सबसे पहले एक बात साफ कर देना चाहता हूं... आप पुलिस में है और यहां कोई शॉर्ट कट नहीं चलता। हो सकता है आगे जाकर कई लोग शॉर्ट कट के तरीके भी बताएं पर उससे कुछ नहीं होगा।

यह बात गुरुवार को डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने पुलिस अकादमी भौंरी में आयोजित 88वें बैच के पुलिस उप निरीक्षकों, 37वें बैच के 50 पुलिस उप अधीक्षकों और दो होमगार्ड कमांडेंट के दीक्षांत एवं पुरस्कार वितरण समारोह में कही।

डीजीपी ने कहा कि इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आप सभी एक टीम के तौर पर काम करते हैं और इसलिए सबको साथ लेकर चलना जरूरी है। इस दौरान विभिन्ना विषयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 20 अधिकारियों को डीजीपी ने नकद राशि, शील्ड/कप एवं प्रशंसा-पत्र भी प्रदान किए। सर्वाधिक चार पुरस्कार ग्वालियर के उप निरीक्षक हेमंत कुमार नायक ने प्राप्त किए। इस दौरान पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अब प्रैक्टिकल नॉलेज पर ज्यादा जोर

स्पेशल डीजी ट्रेनिंग महान भारत सागर ने कहा कि प्रदेश में पुलिस प्रशिक्षण की प्रक्रिया में बदलाव किया जा रहा है। हम किताबी ज्ञान के बजाय प्रैक्टिकल नॉलेज पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं कि किस तरह उसे आज के दौर के हिसाब से और प्रभावी बनाया जा सके।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.