OLX पर 6000 के मोबाइल के लिए गंवा दिए 14 हजार रुपएUpdated: Thu, 18 May 2017 04:07 AM (IST)

रामनिवास ने उसकी बातों में आकर आरोपी के नंबर पर 6 हजार रुपए पेटीएम कर दिए।

भोपाल। ओएलएक्स पर सैमसंग कंपनी का महंगा मोबाइल फोन महज 6 हजार रुपए में खरीदने के ऑफर में फंसकर एक युवक ने 14 हजार रुपए गवां। आरोपी ने झांसा देकर पहले तो 7 हजार रुपए पेटीएम करा लिए उसके बाद इतने ही रुपए एटीएम कार्ड की फोटो वाट्सएप पर लेकर खाते से निकाल लिए।

इसके बाद आरोपी मोबाइल फोन बंद कर लिया। गौरतलब है कि इस तरह ओएलएक्स पर विज्ञापन के फेर में भोपाल में इस साल अब तक करीब आधा दर्जन ठगी की वारदातें हो चुकी हैं।

एएसपी साइबर सेल के अनुसार रामनिवास राठौर ने ओएलएक्स के नाम पर धोखाधड़ी की लिखित शिकायत की थी। उसने ओएलएक्स पर सैमसंग गैलेक्सी जे 7 प्राइम का एक एड देखा था। विज्ञापन देने वाले ने इसकी कीमत 6 हजार रुपए रखी थी।

सौदा तय होने के बाद उसने कहा कि वह उसे 6 हजार रुपए पेटीएम कर दे, अगले चौबीस घंटे में मोबाइल फोन कोरियर से उसके घर पहुंच जाएगा। रामनिवास ने उसकी बातों में आकर आरोपी के नंबर पर 6 हजार रुपए पेटीएम कर दिए।

आरोपी ने कहा कि वह कोरियर की स्लिप भेज रहा है। 24 घंटे बाद भी मोबाइल फोन नहीं मिलने पर पीड़ित ने फोन किया तो आरोपी ने कहा कि मेरा पर्स चोरी हो गया है। मैं अपनी पत्नी और बच्चों की कसम खाता हूं। एक हजार और रुपए पेटीएम कर दो, कोरियर नहीं कर पा रहा हूं।

रामनिवास ने बातों में आकर उसके बताए मोबाइल नंबर पर 1 हजार रुपए और पेटीएम कर दिए, लेकिन कोरियर फिर भी नहीं आया। रामनिवास के दोबारा फोन करने पर आरोपी फिर से कमस खाने लगा। रुपए वापस करने के बहाने इस बार उसने रामनिवास से उसके एटीएम कार्ड की फोटो वॉट्सएप पर मंगवा ली। उसके बाद आरोपी ने रामनिवास के खाते से भी 7 हजार रुपए निकाल लिए।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.