रेलमंत्री तक पहुंचा किराए में गड़बड़ी और ट्रेन की लेटलतीफी का मामलाUpdated: Sun, 16 Jul 2017 06:28 PM (IST)

महामना एक्सप्रेस के किराए में गड़बड़ी का मामला रेलमंत्री तक पहुंच गया है।

भोपाल। महामना एक्सप्रेस के किराए में गड़बड़ी का मामला रेलमंत्री तक पहुंच गया है। यात्रियों ने रेलमंत्री के टि्वटर हैंडल पर शिकायत कर रेलवे पोर्टल पर सही किराए अपडेट करने की मांग की है। इसके अलावा पिछले चार दिनों में महामना एक्सप्रेस से जुड़ी एक दर्जन शिकायतें टि्वटर पर हुई हैं। जिनमें यात्रियों ने ट्रेन को देरी से पोर्टल पर अपडेट करने से लेकर ट्रेन की लेटलतीफी तक पर सवाल उठाए हैं।

रेलवे ने 13 जुलाई को भोपाल से खजुराहो के बीच महामना एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की है। ट्रेन के किराए में शुरू से गफलत की स्थिति है क्योंकि रेलवे के टिकट काउंटरों पर यात्रियों से जो किराया लिया जा रहा है वह रेलवे पोर्टल पर फेयर चार्ट (किराया सूची) में दर्ज किराए से अधिक है इससे यात्रियों में भ्रम पैदा हो रहा है।

खासकर जो यात्री ऑनलाइन रेल टिकट बुक करा रहे हैं वे गफलत में है। नाराज यात्री दीपक कौर ने 16 जुलाई को टि्वटर पर रेलमंत्री से शिकायत कर कहा कि किराए को लेकर बनी गड़बड़ स्थिति दूर की जाए। ताकि यात्रियों में भ्रम पैदा न हो।

यात्री अर्पित ने टि्वटर पर लिखा है कि बीना स्टेशन पर ट्रेन का स्टेटस ही पता नहीं चलता। यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। यात्री पुष्पेंद्र सिंह ने लिखा कि ट्रेन लेट चल रही है, पोर्टल पर लोकेशन का पता नहीं चला। पूर्व में भी यात्री रेलमंत्री के टि्वटर हैंडल पर ट्रेन को देरी से रिजर्वेशन सिस्टम में अपडेट करने की कई शिकायतें कर चुके हैं।

यह है किराए में गड़बड़ी का मामला

महामना एक्सप्रेस के एसी चेयरकार में भोपाल से खजुराहो का किराया पूर्व में 545 स्र्पए और सेकंड सीटिंग का किराया 150 स्र्पए था। 13 जुलाई को ट्रेन के भोपाल स्टेशन से रवाना होने के बाद रेलवे ने एसी चेयरकार में भोपाल से खजुराहो का किराया 615 स्र्पए कर दिया। बढ़े हुए किराए के हिसाब से रेलवे ने टिकट बेचना भी शुरू कर दिया है, लेकिन रेलवे के पोर्टल पर पुराना किराया ही दिखाया जा रहा है। इसके कारण यात्रियों में भ्रम की स्थिति है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को ट्रेन के किराए में गड़बड़ी ठीक की जाएगी।

फेयर चार्ट अपडेट करेंगे

ट्रेन का फेयर चार्ट (किराया सूची) अपडेट किया जाएगा। इसकी कार्रवाई चल रही है। वैसे बढ़ा हुआ किराया ही काउंटरों पर लिया जा रहा है। महामना एक्सप्रेस से जुड़ी दूसरी शिकायतों को भी दूर कर रहे हैं।

- सुरेंद्र यादव, सीपीआरओ, पश्चिम मध्य रेल जबलपुर जोन

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.