भाजपा कार्यसमिति की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीतिUpdated: Thu, 20 Apr 2017 08:20 PM (IST)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार से धार जिले में स्थित जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में होगी।

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार से धार जिले में स्थित जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में होगी। दो दिवसीय बैठक में पार्टी पदाधिकारी 2018 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति तैयार करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी सिलसिले में प्रदेश के साढ़े नौ हजार विस्तारकों को नगर और ग्राम केंद्रों पर भेजा जाएगा। ये विस्तारक सात दिन तक केंद्र पर रहकर पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार करेंगे।

बैठक में कार्यसमिति के सदस्यों को तीन-तीन विस्तारकों के नाम प्रस्तावित करने को कहा गया है। इसके अलावा बैठक में पार्टी की जिलों में स्थित संपत्तियों के ऑडिट को लेकर भी चर्चा होनी है। वहीं लालबत्ती कल्चर खत्म करने, यूपी सहित पांच राज्यों में भाजपा की जीत और अन्य मसलों को लेकर राजनीतिक प्रस्ताव भी पास होंगे।

कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश सरकार के आधा दर्जन मंत्री विभाग की बड़ी योजनाओं का प्रेजेंटेशन भी देंगे। कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे दोनों दिन मौजूद रहेंगे। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान करेंगे।

ऐजेंडे को अंतिम रूप दिया

कार्यसमिति की बैठक से एक दिन पहले गुरुवार को मोहनखेड़ा में भाजपा पदाधिकारियों की भी बैठक हुई, जिसमें कार्यसमिति के एजेंडे को अंतिम रूप दिया गया। शुक्रवार को बैठक से पहले भाजपा के जिला अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों के बीच समन्वय बैठक भी होगी।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.