युवाओं का इंतजार खत्म, गुना में 8 से होगी सेना की भर्तीUpdated: Wed, 06 Dec 2017 12:40 AM (IST)

लंबे समय से सेना में शामिल होने के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के लिए भर्ती बोर्ड ने गुना में रैली भर्ती कराने का निर्णय लिया है।

भिंड। लंबे समय से सेना में शामिल होने के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के लिए भर्ती बोर्ड ने गुना में रैली भर्ती कराने का निर्णय लिया है। सेना भर्ती कार्यालय ग्वालियर के कर्नल डायरेक्टर रिक्यूटमेंट मनीष चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि भिंड-मुरैना के युवाओं को सेना में देश की सीमाओं पर रक्षा के लिए सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। इसके लिए गुना के डिग्री कॉलेज में सैनिक भर्ती रैली का आयोजन 8 से 22 जनवरी तक किया जाएगा। भर्ती ग्राउंड में युवाओं को सुबह 2 से 6 बजे तक लाइन में लगकर फिजिकल प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

भर्ती में बदलाव की संभावना

भर्ती प्रक्रिया में युवाओं का चयन अस्थाई रूप से किया जाएगा। कर्नल श्री चतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में कभी भी बदलाव किया जा सकता है। उन्होंने कहा गुना में पहुंचने वाले प्रतिभागियों से आग्रह किया है कि वे दौड़ के समय किसी भी नशीली दवाइयों का इस्तेमाल नहीं करें।

इस भर्ती में सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकि, सैनिक तकनीकि (एलीथेशन, नर्सिंग अस्टिेंट), लिपिक, स्टोर कीपर और सैनिक ट्रेडस मैन, सैनिक ट्रेडसमेन के लिए शिवपुरी, गुना, श्योपुर, अशोकनगर, टीकमगढ, दतिया, सागर, पन्ना, दमोह, छतरपुर, ग्वालियर, भिंड और मुरैना के उम्मीदवार हिस्सा ले सकते हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.