पति की बीमारी दूर करने की कहकर महिला से जेवरात ठगेUpdated: Mon, 20 Mar 2017 01:01 AM (IST)

पति की बीमारी दूर कराने के लिए महिला ने बदमाशों की बातों में आकर उन्हें करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात थमा दिए।

फूफ। पति की बीमारी दूर कराने के लिए महिला ने बदमाशों की बातों में आकर उन्हें करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात थमा दिए। बदमाश जेवरात लेकर भागे तो महिला को मालूम हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है। वारदात फूफ कस्बे में रविवार शाम 4 बजे की है। महिला को बदमाश उस वक्त मिले जब वह बाजार में ज्वेलर की दुकान पर अंगूठी की मरम्मत कराने के बाद घर लौट रही थी। महिला की रिपोर्ट पर फूफ पुलिस ने अज्ञात 2 बदमाशों पर केस दर्ज कर लिया है।

महिला से ऐसे हुई ठगी

कस्बे में रहने वाली सुशीला गुप्ता के पति मधुमेह के कारण बीमार रहते हैं। रविवार को श्रीमती गुप्ता बाजार में ज्वेलर की दुकान पर सोने की टूटी अंगूठी मरम्मत कराने आई थी। वापस लौटते समय फूफ तिराहे पर उन्हें 2 बदमाश मिले।

बदमाशों ने श्रीमती गुप्ता को रोका और कहा कि तुम्हारे पति काफी दिनों से बीमार हैं और घर में भी परेशानी है। अगर पति को ठीक कराना है तो अपने घर के गहने ले आओ। महिला ने कहा कि गहनों का क्या करोगे? बदमाशों ने महिला को घर की कुछ ऐसी बातें भी बताईं, जिससे उन्हें बदमाशों की बात पर भरोसा हो गया। श्रीमती गुप्ता को भरोसे में लेने के बाद बदमाशों ने कहा आप सभी जेवरात लाना हम अनुष्ठान करेंगे।

बाद में सभी गहने वापस करेंगे और एक फूल भी देंगे, जिससे आपके पति की बीमारी दूर हो जाएगी। महिला ने सोने की 5 अंगूठी, सोने के 2 मंगलसूत्र, डेढ़ तोला सोने की जंजीर, एक जोड़ी झुमकी लाकर बदमाशों को दे दी। बदमाशों ने महिला से कहा अब आप घर का चक्कर लगाकर आओ। रास्ते में किसी को कुछ बताना नहीं। बताया तो पति की मौत हो जाएगी। महिला कुछ देर बाद घर जाकर वापस लौटी तो बदमाश उनके दिए जेवरात लेकर जा चुके थे। महिला को समझ आया कि उसके साथ ठगी हो गई।

होश खो बैठी और रोने लगी

बदमाश जेवरात लेकर गायब हुए तो सुशीला गुप्ता होश खो बैठी और रोने लगी। रोते हुए वे आत्महत्या करने के लिए दौड़ी। स्थानीय लोगों ने समझाकर परिजन को जानकारी दी। परिजन ने दोनों अज्ञात बदमाशों के खिलाफ ठगी का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है।

महिला के साथ दो बदमाशों ने धोखे से जेवरात पार कर दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

विजयसिंह तोमर, थाना प्रभारी फूफ

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.