सवा महीने में तैयार कराएं 10 हजार पीएम आवासUpdated: Sat, 20 May 2017 04:10 AM (IST)

सवा महीने में तैयार कराएं 10 हजार पीएम आवास - समीक्षा बैठक के दौरान ग्वालियर संभाग आयुक्त ने जनपद सीईओ को दिए निर्देश - खुले में शौच से मुक्त कराने के कार्यों की रफ्तार और संस्थागत प्रसव बढ़ाने की हिदायत गुना। नवदुनिया न्यूज ग्वालियर संभाग के आयुक्त एसएन रूपला ने शुक्रवार को जिले के जनपद सीईओ को हिदायत दी कि जून महीने तक 10 हजार प्र

सवा महीने में तैयार कराएं 10 हजार पीएम आवास

- समीक्षा बैठक के दौरान ग्वालियर संभाग आयुक्त ने जनपद सीईओ को दिए निर्देश

- खुले में शौच से मुक्त कराने के कार्यों की रफ्तार और संस्थागत प्रसव बढ़ाने की हिदायत

गुना। नवदुनिया न्यूज

ग्वालियर संभाग के आयुक्त एसएन रूपला ने शुक्रवार को जिले के जनपद सीईओ को हिदायत दी कि जून महीने तक 10 हजार प्रधानमंत्री आवास तैयार कराएं। इसके साथ ही 15 अगस्त तक जिले को खुले में शौच से मुक्त कराया जाए। इस दौरान कमिश्नर ने नल-जल योजना, खाद-बीज सहित विभिन्न योजनाओं की प्रगति के बारे में अधिकारियों से जवाब तलब किए।

दरअसल, कमिश्नर रूपला जिला पंचायत सभाकक्ष में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस मौके पर कलेक्टर राजेश जैन भी उपस्थित थे। आयुक्त ने जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि हर गांव में मोक्षधाम, खेल मैदान व हर पंचायत में तालाब का निर्माण कराया जाए। प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना एवं जीवन ज्योति योजना के तहत तत्परता से जरूरतमंदों के क्लेम फार्म भरवाए जाएं। आयुक्त ने अभियान चलाकर डायवर्सन, रेंट, शिक्षा उपकर एवं लगान की वसूली के तहसीलदारों को निर्देश दिए। आयुक्त ने किसानों के लिए पर्याप्त खाद का भंडारण कराने को-आपरेटिव बैंक महाप्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि हर सहकारी समिति के पास खाद पंहुच जाना चाहिए। आयुक्त ने ग्रामीण अंचल में बंद नलजल योजनाओं को जल्द चालू कराने पीएचई कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए। साथ ही खनन कराए गए नए हैंडपंपों एवं दुरुस्त कराए बिगड़े हैंडपंपों के बारे में कार्यपालन यंत्री से पूछताछ की। इसके अलावा ग्रामोदय से भारतोदय अभियान की भी समीक्षा की गई।

फोटो-

1905जीयूएनए-02, गुना। जिला पंचायत सभाकक्ष में समीक्षा बैठक लेते हुए कमिश्नर।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.