वीडियो : आलीराजपुर जिले में मिला तेंदुए का शावक आकर्षण का केंद्रUpdated: Thu, 02 Jul 2015 05:51 PM (IST)

जोबट क्षेत्र में वन्य प्राणी तेंदुए की उपस्थित को भले ही जिम्‍मेदार नकारते हैं किन्तु वन विभाग की टीम उस व्यक्त भौचक रह गई ।

फोटो : राजेश डुडवे

जोबट। वन विभाग जोबट क्षेत्र में वन्य प्राणी तेंदुए की उपस्थित को भले ही जिम्‍मेदार नकारते हैं किन्तु वन विभाग की टीम उस व्यक्त भौचक रह गई जब उन्हें वन भ्रमण के दौरान तेंदुए का दो दिन का शावक मिला। इसे जोबट लाया गया । इस नन्हें शावक की पशु चिकित्सक से जांच भी करवाई तथा पूर्ण स्वस्थ पाया गया।

जोबट वन विभाग के रेंजर डीएस खराड़ी ने बताया कि वे डिप्टी रेंजर आरएस तिवारी बीट क्रमांक 373 में बीट गार्ड समरथसिंह चौहान, सुमरसिंह कनेश, आरआर मून व ममता के साथ वन भ्रमण के लिए गुरूवार सुबह निकले। उन्हें कनवाड़ा बीट के ग्राम कोठड़ी में एक वृक्ष के नीचे एक छोटा सा जंगली जानवर अठखेल्लिया करता दिखाई दिया।जब भ्रमण टीम उसके नजदीक पहुंची तो वह तेंदुए का शावक निकला।

फिल्हाल यह नन्हा शावक जोबट रेंज कार्यालय में सभी का मन बहला रहा है । रेंजर खराड़ी के अनुसार अन्य शावक व मादा शावक की खोज में वन विभाग की टीम पुन: जंगल में जाएगी यदि उन्हें मादा शावक की उपस्थित मिलती है तो इस नन्हें मेहमान को पुन: मां के पास छोड़ दिया जाएगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.