गुजरात चुनाव: मोदी का दौरा आज से, दो दिन में करेंगे 7 रैलियांUpdated: Sun, 03 Dec 2017 08:32 AM (IST)

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सियासी सरगर्मियां चरम पर पहुंच गई हैं।

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सियासी सरगर्मियां चरम पर पहुंच गई हैं। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपने गृह प्रदेश में रहेंगे और रैलियों को संबोधित करेंगे।

मोदी रविवार से अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे की शुरुआत करेंगे। इस दौरान पीएम भाजपा द्वारा आयोजित सात विकास रैलियों को संबोधित करेंगे।

रविवार को वह भरूच और सुरेंद्रनगर में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उनका सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट जाने का भी कार्यक्रम है। शाम को वह अहमदाबाद में स्वामी नारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम के अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर भाजपा एक विशाल जनसभा का आयोजन करने जा रही है। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी वलसाड और भावनगर में विकास रैलियों को संबोधित करेंगे। वह जूनागढ़ और जामनगर में भी भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम 6 दिसंबर के बाद भी तीन चरणों में राज्य का दौरा करेंगे। इस दौरान उनके द्वारा 24 जनसभा और रैलियों को संबोधित किए जाने की संभावना है। इससे पूर्व बुधवार को भी मोदी ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था।

रुपाणी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी के आगमन से ठीक पहले शनिवार को राजकोट में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। राजकोट पश्चिम से मुख्यमंत्री विजय रुपानी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु के भाई दीपू राज्यगुरु पर पोस्टर व बैनर लगाने के विवाद में हमला हुआ था।

इंद्रनील और कांग्रेस के राजकोट उत्तर से प्रत्याशी मितुल डोंगा ने राजकोट में मुख्यमंत्री विजय रुपानी के बंगले के बाहर पहुंचकर विरोध जताया। इंद्रनील, मितुल डोंगा व एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने भाजपा पर आरोप लगते हुए उसके रवैये को गैर-जिम्मेदाराना करार दिया। उधर, भाजपा ने कांग्रेस पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस इस घटना को लेकर रविवार को चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.