भावनगर में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने अंग्रेजों से सीखा है फूट डालो राज करोUpdated: Mon, 04 Dec 2017 01:13 PM (IST)

भावनगर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों सो फूट डालों और शासन करो की नीति सीखी है।

धरमपुरी। गुजरात चुनाव के लिए एक बार फिर रैलियों को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने सोमवार को फिर से कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। भावनगर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों सो फूट डालों और शासन करो की नीति सीखी है।

पीएम बोले कि कांग्रेस अब भी वहीं कर रही जो करती आई है, लोगों को जात, धर्म और गांवों-शहरों के आधार पर बांटना। कांग्रेस ने यह यह अंग्रेजी शासन से अच्छी तरह से सीखा है।

पीएम आगे बोले कि गुजरात शांति, एकता और सद्भाव की ताकत के साथ आगे बढ़ा है। यूपी के लोगों को कांग्रेस और उसके नेतृत्व का अहसास अच्छी तरह हो गया है और हम देख सकते हैं कि कैसे लोगों ने कांग्रेस को रिजेक्ट कर दिया।

इससे पहले धरमपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नामांकन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि 'हमें नहीं चाहिए औरंगजेब राज, कांग्रेस को ही यह राज मुबारक। पीएम मोदी ने यह बात कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान का जिक्र करते हुए यह हमला बोला है।'

अय्यर ने नामांकन को लेकर कहा था कि 'क्या मुगल काल में चुनाव हुए थे? जहांगीर के बाद शाहजहां राजा बने तब क्या चुनाव हुए थे? शाहजहां के बाद यह तय था कि औरंगजेब नेतृत्व करेंगे। लेकिन लोकतंत्र में चुनाव होता है और हम शहजाद को निमंत्रण देते हैं कि वो चुनाव लड़ें।' पीए ने अय्यर के इसी बयान को लेकर कहा कि कांग्रेस यह मानती है कि यह एक परिवार की पार्टी है और औरंगजेब का यह राज उन्हें ही मुबारक हो, हमें नहीं चाहिए औरंगजेब का यह राज।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं कांग्रेस को उनके औरंगजेब राज के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हमारे लिए लोगों की बेहतरी मायने रखता है और 125 करोड़ भारतीय हमारे हाई कमान हैं।‘

पीएम ने आगे बोला कि भाजपा को लेकर यह गलत बात फैलाई जाती है कि वो मुस्लिमों के खिलाफ है। एक परिवार की पार्टी ने भाजपा के खिलाफ गलत बातें फैलाना अपना एजेंडा बना लिया है। गुजरात के लोग समझदार हैं और वो ऐसी गलत बातों के प्रति जागरूक भी हैं।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस गुजरात से नेताओं को नहीं स्‍वीकार कर सकती और न ही इन्‍हें बर्दाश्‍त कर सकी है। उन्‍होंने हमेशा ही गुजरात का अपमान किया है। उन्‍होंने आगे कहा, ‘बादशाह को पता है कि औलाद को ही तख्‍त मिलेगा।

उन्‍होंने आगे कहा, इससे पहले कांग्रेस अपना समाजवाद दिखाने के लिए अपने रास्‍ते से हटी थी लेकिन हम सब देख रहे हैं कि इस चुनाव में वे क्‍या कर रहे हैं, वे कहां जा रहे हैं। उनके लिए दुर्भाग्‍य की बात है, मुसलमान उनके वास्‍तविक चेहरे से अवगत हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.