जब पढ़ाई के लिए अपना खून बेचने पर मजबूर हुई ये एक्ट्रेसUpdated: Sun, 17 Sep 2017 03:16 PM (IST)

निकोल शर्जिंगर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात को कबूल किया था कि पैसा कमाने के लिए निकोल अपना खून तक बेच दिया

लंदन। पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर आज भले ही करोड़ों की मालकिन हैं, लेकिन उनकी लाइफ में एक समय ऐसा भी आया था जब वे पैसों के लिए अपना खून बेचने पर मजबूर हो गईं थीं। निकोल ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने सिंगर बनने से पहले काफी संघर्ष किया था।

'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात को कबूल किया था कि पैसा कमाने के लिए निकोल अपना खून तक बेच दिया करती थीं। उस वक्त उनके पास पढ़ाई के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे और पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए निकोल अपना खून बेच दिया करती थीं।

निकोल के अनुसार उनके परिवार के पास उन्हें पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन वो पढ़ना चाहती थीं। इसी वजह से वो अपना खून बेच दिया करती थीं ताकि अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर के मुताबिक उनके परिवार की इनकम बहुत कम थी इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ निकोल काम भी करती थीं जिसके बदले उन्हें मामूली सा मेहनताना दिया जाता था।

मेकअप काउंटर पर कर चुकी हैं काम -


स्कूली पढ़ाई के बाद कॉलेज की पढ़ाई के लिए निकोल ने मेकअप काउंटर पर भी काम किया है। फिर उन्होंने मैकेरोनी ग्रिल नाम के एक इटालियन रेस्टॉरेंट में ओपेरा गाया जिससे वो अपनी पढ़ाई जारी रख सकें और अपने परिवार की आर्थिक मदद भी कर सकें।

निकोल की मानें तो वो अपने कॉलेज की सबसे गरीब लड़की हुआ करती थीं लेकिन उन्होंने अपने सपनों को साकार करने के लिए ना सिर्फ अपना खून बेचा बल्कि जी तोड़ मेहनत भी की।

गौरतलब है कि अपनी मेहनत और संघर्ष के बाद पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर ने अपने सपने को साकार किया है और उनकी इस कामयाबी को देखकर उनके परिवार वाले भी बेहद खुश हैं।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.