Birthday Special: जया ने कर दी थी अमिताभ के सुपरस्टार बनने की भविष्यवाणी, गवाह थे राजेश खन्नाUpdated: Tue, 11 Oct 2016 10:24 AM (IST)

एक दिन राजेश खन्ना ने जया से कहा 'तुम इस लंबू से थोड़ा दूर ही रहा करो, इसका इंडस्ट्री में कुछ होना-जाना नहीं है!'

बर्थडे बॉय अमिताभ बच्चन के जीवन में यूं तो उनका नाम तमाम हीरोइनों के साथ जुड़ता रहा है लेकिन कभी भी वे खुद को अपनी पत्नी जया से अलग नहीं कर पाए। रेखा के साथ उनके संबंध जब चरम पर थे तब भी उन्होंने जया का साथ नहीं छोड़ा तो जाहिर है अपनी पत्नी के लिए उनके दिल में कितनी खास जगह रही है।

अमिताभ के दिल में यह जगह हासिल करने में जया ने भी कोई कसर कभी बाकि नहीं रखी। वे तब से अमिताभ के साथ हैं जब 'बिग बी' मामूली कलाकार हुआ करते थे। जया उस वक्त अमिताभ से बड़ी कलाकार थी तब भी उनका यकीन था कि यह लंबी कद काठी वाला एक्टर एक दिन इंडस्ट्री में वो ऊंचाइयां छूएगा जो किसी को नसीब नहीं हुई होंगी।

इस बात का सबूत वो वाकया है जो 'बावर्ची' (1972) के सेट पर हुआ था। ऋषिकेश मुखर्जी की इस फिल्म में जया अौर राजेश खन्ना साथ काम कर रहे थे। अमिताभ और जया की मुलाकात 'गुड्‍डी(1971) ' के दौरान गहरी हो चुकी थी, जबकि दोनों पुणे इंस्टीट्यूट के जमाने से एक-दूसरे को जानते थे। ऋषि दा से अच्छी मुलाकात होने के कारण अमिताभ का 'बावर्ची' के सेट पर बेरोक-टोक आना था। वे यहां जया से मिलने ही आया करते थे, लेकिन राजेश खन्ना को यह बात हमेशा खटकती रहती थी।

एक दिन राजेश खन्ना ने जया से कहा 'तुम इस लंबू से थोड़ा दूर ही रहा करो, इसका इंडस्ट्री में कुछ होना-जाना नहीं है!' जया का जो जवाब था उसको वक्त ने साबित भी किया। जया ने चिढ़ते हुए कहा था 'काका... एक दिन देखना यह तुमसे भी बड़ा सितारा बनेगा।' जया और राजेश की यह साथ में आखिरी फिल्म थी, इसके बाद दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया। बता दें कि राजेश खन्ना उस जमाने में सुपरस्टार थे और कोई एक्टर उनकी ऊंचाइयों के आस-पास भी नहीं था।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.