मैं चीजों को खत्म कर देना चाहती थी, आत्महत्या का सोचती थी - इलियानाUpdated: Mon, 06 Nov 2017 03:04 PM (IST)

एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले। इस दौरान उन्होंने डिप्रेशन से अपनी लड़ाई के बारे में काफी कुछ कहा।

संडे को 21वीं वर्ल्ड कॉन्ग्रेस ऑफ मेंटल हेल्थ के एक इवेंट में एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले। इस दौरान उन्होंने डिप्रेशन से अपनी लड़ाई के बारे में काफी कुछ कहा।

इलियाना ने बताया 'मैं हमेशा से ही सेल्फ कॉन्शियस पर्सन रही हूं और अपनी बॉडी टाइप को लेकर गंभीर रही हूं। मैं हमेशा ही लो फील करती थी और उदास महसूस रहती थी, लेकिन मुझे पता नहीं था कि मैं डिप्रेशन और बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर से परेशान हूं। मैं सिर्फ ये चाहती थी कि सब मुझे स्वीकार करें।'

उन्होंने आगे कहा 'एक मौके पर तो मेरे दिमाग में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे। मैं सब खत्म कर लेना चाहती थी। यह सब तब बदला जब मैंने खुद को स्वीकार किया और जाना कि मैं किस दौर से गुजर रही हूं। यही डिप्रेशन से लड़ाई का पहला कदम होता है।'

'बर्फी' और 'रुस्तम' की इस एक्ट्रेस ने कहा कि डिप्रेशन वाकई होता है और लोगों को इससे लड़ने के लिए मदद मांगने में नहीं शरमाना चाहिए। वे बताती हैं 'ये दिमाग का केमिकल लोचा है और इसका इलाज जरूरी होता है।' डिप्रेशन से इस लड़ाई में इलियाना डिक्रूज की मां ही उनकी सबसे बड़ी ताकत बनी थीं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.