Happy Birthday : आसान नहीं रहा कटरीना का फिल्मी सफर, 5 दिलचस्प बातेंUpdated: Sun, 16 Jul 2017 01:28 PM (IST)

कैटरीना का पूरा सफर बेहद ही मुश्किलों भरा रहा है। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बाते।

कल यानी 16 जुलाई को एक्ट्रेस कैटरीना कैफ़ का जन्मदिन है। कटरीना आज अपना 34 वां जन्मदिन न्यूयॉर्क में अपने खास दोस्तों के साथ मनाने वाली हैं। आइफा अवार्ड में भाग लेने के कारण वो वहीं थीं। बहरहाल कैटरीना का पूरा सफर बेहद ही मुश्किलों भरा रहा है। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बाते।

कैटरीना ब्रिटिश-भारतीय मूल की हैं। वे बॉलीवुड फ़िल्‍मों के अलावा तेलुगु और मलयालम फ़िल्‍मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। इनदिनों उनकी फ़िल्म 'जग्गा जासूस' थियेटर में लगी हुई है। आने वाली फ़िल्मों में सलमान के साथ 'टाइगर ज़िंदा है' शामिल है। कैटरीना कैफ़ का जन्‍म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्‍मद कैफ है और उनकी मां का नाम सुजैन है। कैटरीना का परिवार बहुत लंबा है। उनकी तीन बड़ी बहनें हैं और तीन छोटी बहनें हैं और एक बड़ा भाई भी है।

14 की उम्र से ही शुरू कर दी थी मॉडलिंग

14 साल की उम्र से ही कैटरीना मॉडलिंग कटरीना के स्कूलिंग की अगर बात करें तो हम आपको बता दें कि कैटरीना 7 भाई-बहनों में से एक हैं। दूसरी बात, जब कैटरीना छोटी थीं तभी उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे। परिस्तिथियां कुछ ऐसी रहीं कि वो कभी स्कूल जा ही नहीं पाईं। महज 14 साल की उम्र से ही कैटरीना मॉडलिंग करने लगी थीं।

करियर की शुरुआत

कैटरीना के करियर की शुरुआत मॉडलिंग से हुई थी। उसी दौरान उन्‍हें फ़िल्म 'बूम' में कास्‍ट किया गया। 'बूम' के ना चल पाने के बाद उन्‍होंने तेलुगु फ़िल्म 'मल्‍लीस्‍वरी' में काम किया। इसके बाद वे फ़िल्म 'सरकार' में भी एक छोटी सी भूमिका मेंं नज़र आईं। बड़ा ब्रेक उन्‍हें फ़िल्म 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया' से मिला जिसमें उनके हीरो सलमान ख़ान थे।

निजी कड़वाहटों को पेशे पर हावी नहीं होने दिया

सलमान और रणबीर कपूर के अलावा अक्षय कुमार के साथ भी कैटरीना के रिश्ते की ख़बरें लगातार आती रही हैं। ब्रेकअप के बाद भी उन्होंने अपने निजी कड़वाहटों को अपने पेशे पर हावी नहीं होने दिया। गौरतलब है कि उस वक़्त इस ख़बर ने सबको हैरान कर दिया था जब यह जोड़ी ब्रेकअप के बाद भी 'जग्गा जासूस' फ़िल्म में साथ काम करने को तैयार हो गए। इन तस्वीरों से साफ़ ज़ाहिर है कि दोनों अब अपना अतीत भुला कर एक नए शुरुवात के लिए तैयार हैं।

सलमान के साथ है खास रिश्ता

कैटरीना और सलमान के बीच कभी बेहद नजदीकियां थीं। कहते हैं कैटरीना ने गुस्से में सलमान से थप्पड़ तक खाये हैं। लेकिन, आज भी जब आप इन दोनों को साथ देखें तो तस्वीरें बहुत कुछ कह जाती हैं। ताजा तस्वीरें आइफा की हैं।

करियर की एक मिस्टेक

कैटरीना के बारे में एक दिलचस्प किस्सा और भी है। उनकी डेब्यू फ़िल्म 'बूम' में गुलशन ग्रोवर के साथ उन्हें एक सीन में लिपलॉक करना था। कैटरीना तब ऩई थीं और काफी असहज भी। कहते हैं गुलशन और कैटरीना दो घंटे तक बंद कमरे में एक दूसरे को चूमने की प्रैक्टिस करते रहे। कैटरीना आज इस फ़िल्म के इस सीन को अपने करियर की एक मिस्टेक मानती है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.