हिंदी की 'बाहुबली 2' को पीछे छोड़ा चीनी 'दंगल' ने, रोज कमा रही 30 करोड़Updated: Wed, 17 May 2017 12:01 PM (IST)

आमिर खान की फिल्म वहां अब भी 30 करोड़ रुपए रोज से ज्यादा कमाई की रफ्तार बनाए हुए है।

चीन में 'दंगल' ने 450 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर ली है। फिल्म वहां अब भी 30 करोड़ रुपए रोज से ज्यादा कमाई की रफ्तार बनाए हुए है।

यह रफ्तार 'बाहुबली 2' से भी तेज है। 'बाहुबली 2' के हिंदी संस्करण को अभी भी 450 करोड़ रुपए नहीं मिले है जबकि यह काफी समय से सिनेमाघरों में है।

आमिर की फिल्म ने चीन में भारतीय बाॅक्स आॅफिस से ज्यादा कमाई की है। भारत में इसने 387.38 करोड़ रुपए कमाए थे और चीन में इसकी कमाई 450.39 करोड़ रुपए हो गई।

सिर्फ 12 दिन में आमिर की फिल्म ने इतनी कमाई की है। बीते सोमवार को इसकी कमाई लगभग 35 करोड़ रही थी। यह अभूतपूर्व है। इतने दिनों के बाद भी यह फिल्म जबरदस्त बड़ी रकम जमा कर रही है।

इस फिल्म ने चीन में फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए रास्ते खोल दिए हैं। केवल आठ दिन में इस फिल्म में 200 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाया था।

इसने चीन में 'पीके' को पछाड़ दिया है। भारतीय फिल्मों की बात करें तो चीन में सबसे ज्यादा कमाई 'पीके' के नाम थी जिसने 140 करोड़ रुपए हासिल किए थे। अब 'दंगल' टाॅप पर आ गई है और इसकी दौड़ अभी लंबी चलने वाली है।

इसे चीन में नए नाम से रिलीज किया गया है। वहां इसे Shuai jiao baba नाम मिला है जिसका हिंदी में मतलब है 'आओ बाबा कुश्ती लड़ें'। चीन में 7000 स्क्रीन्स इसे हासिल हुईं। वहां कुलमिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा है।

आमिर इस सफलता से बेहद खुश हैं। उन्होंने अपने टीम मेंबर्स को बधाई दी और कहा है 'चीनी आॅडियंस का शुक्रिया, जिन्होंने इस बार भी हमें खूब प्यार दिया।'

इससे पहले आमिर की फ़िल्म '3 इडियट्स' को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। फ़िल्म '3 इडियट्स', 1970 दशक के बाद, पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में रिलीज किया गया था।

आमिर खान की चीन में धाक है क्योंकि 'पीके', '3 इडियट्स' और 'धूम 3' चीन बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थीं।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.