आमिर व अन्य के खिलाफ कार्रवाई करेगा सीसीआईUpdated: Tue, 15 Oct 2013 05:07 PM (IST)

सीसीआई ने मंगलवार को कहा कि वह अभिनेता आमिर खान, दो फिल्म निर्माता एसोसिएशन तथा छह अन्य के खिलाफ वसूली की कार्रवाई शुरू करेगा क्योंकि वे लगाया गया जुर्माना नहीं चुका रहे हैं।

नई दिल्ली (प्रे)। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मंगलवार को कहा कि वह अभिनेता आमिर खान, दो फिल्म निर्माता एसोसिएशन तथा छह अन्य के खिलाफ वसूली की कार्रवाई शुरू करेगा क्योंकि वे लगाया गया जुर्माना नहीं चुका रहे हैं।आयोग ने इन डिफाल्टरों की सूची प्रकाशित की है। इन पर कुल मिलाकर 2.17 करोड़ रुपए का जुर्माना दो साल से अधिक समय से बकाया है। जबकि इस बारे में कोई अपील दायर नहीं की गई या रद्द की गई है।

आमिर खान पर बकाया जुर्माना केवल एक लाख रुपए है। आयोग ने फिल्म निर्माताओं द्वारा गैर प्रतिस्पर्धी व्यवहार से जुड़े एक मामले में 27 फिल्म निर्माताओं के खिलाफ 25 मई 2011 को एक आदेश पारित किया था।

आमिर खान पर लगाया गया जुर्माना इसी का हिस्सा है। आयोग ने फिक्की-मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा दायर शिकायत पर यह आदेश पारित किया था। आयोग ने कहा कि आठ अन्य फर्मों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

इन फर्मों में आईएटीए एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, तेलंगाना तेलुगु फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन, फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन, केरल तथा आंधप्रदेश फिलम चैंबर ऑफ कॉमर्स शामिल है। नियामक संस्था के अनुसार, ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स को सर्वाधिक 1.47 करोड़ रुपए पेनाल्टी के तौर पर चुकाने हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.