'बाहुबली' ने बनाया एक और रिकाॅर्ड, करोड़ों की डील हुईUpdated: Thu, 10 Aug 2017 04:47 PM (IST)

'बाहुबली 2' ने लगता है ठेका ले लिया है रिकाॅर्ड बनाने का। अब इसके निर्माताओं ने जो डील की है वो भी अभूतपूर्व है।

'बाहुबली 2' ने लगता है ठेका ले लिया है रिकाॅर्ड बनाने का। अब इसके निर्माताओं ने 'नेटफ्लिक्स' से जो डील की है वो भी अभूतपूर्व है।

एसएस राजमौली की इस फिल्म के स्ट्रीमिंग राइट्स अब नेटफ्लिक्स के पास हैं। इस कंपनी ने 'बाहुबली' और 'बाहुबली: द कनक्लूजन' दोनों के राइट्स खरीदे हैं। यह डील लगभग चार मिलियन डाॅलर में हुई है। इसकी भारतीय रुपए में कीमत लगभग 25.5 करोड़ है। इस डील के बाद 'बाहुबली' 192 देशों में उपलब्ध होगी।

जहां बड़ी-बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में एक हफ्ता भी ठीक से नहीं गुजार पाती हैं, वहीं 'बाहुबली 2' ने 100 दिन हाल ही में पूरे किए। इसके हिंदी संस्करण को ही लें तो यह करीब 90 करोड़ में निर्माताओं और वितरकों को पड़ा था। इसकी कुल कमाई 511 करोड़ रही और इसमें मुनाफा था 421 करोड़ का ... यानी 468 फीसद।

'बाहुबली: द कनक्लूजन' का कलेक्शन भारत में 1075 करोड़ रुपए रहा। बीते सप्ताह फिल्म ने 30 लाख रुपए कमाए। वर्ल्डवाइड ग्राॅस कमाई 1698 करोड़ है। इसमें विदेश से मिले 312 करोड़ रुपए भी शामिल हैं।

इस फिल्म ने एेतिहासिक कमाई की। इसके हिंदी संस्करण ने 513 करोड़ रुपए कमाए हैं, ग्राॅस आंकड़ा 737 करोड़ रहा। ये पहली एेसी हिंदी फिल्म बनी जिसने भारत में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा का धंधा किया है। पहले इस फिल्म ने 400 करोड़ क्लब की शुरुआत की, फिर 500 करोड़ क्लब की फीता भी काटा। इन दोनों क्लब में केवल इसी एेतिहासिक सफल फिल्म का नाम है। अब जल्द ही इस चीन में रिलीज किया जाएगा।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.