दिल्‍ली HC से VVPAT के उपयोग को लेकर आप की याचिका ठुकराईUpdated: Fri, 21 Apr 2017 03:46 PM (IST)

हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी को झटका देते हुए वीवीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीनों के उपयोग को लेकर याचिका खारीज कर दी है।

नई दिल्‍ली। दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी को झटका देते हुए वीवीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीनों के उपयोग को लेकर याचिका खारीज कर दी है। आप ने मांग की थी कि रविवार को राजधानी में होने वाले निकाय चुनावों में इन मशीनों का उपयोग किया जाए।

दरअसल पांच राज्यों में चुनाव के बाद से ही आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही वो लगातार चुनाव में ईवीएम के उपयोग का विरोध करते हुए मतपत्र से चुनाव की मांग कर रहे थे।

ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर चल रही बहस के बीच आम आदमी पार्टी ने वीवीपीएटी मशीन के इस्‍तेमाल की मांग को लेकर हाल ही में दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

पार्टी ने याचिका दाखिल कर कोर्ट से निगम चुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीनों का इस्‍तेमाल किए जाने की मांग की थी। वहीं इस संबंध में राज्‍य निर्वाचन आयोग व भारत निर्वाचन आयोग को निर्देश देने का अनुरोध किया था। मगर कोर्ट ने यह याचिका खारिज कर दी।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.